एमआईआर के प्रेसिडेंट से मिले रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के जापान प्रवास के दौरान एमआईआर कंपनी के अध्यक्ष शिनिचि काटो से मुलाकात की.रमन सिंह ने उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश की व्यापक संभावनाओं की जानकारी दी और कहा कि एमआईआर जैसी प्रतिष्ठित जापानी कम्पनियां अगर छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने के लिए आएंगी, तो उन्हें राज्य सरकार द्वारा सर्वश्रेष्ठ अधोसंरचना उपलब्ध कराई जाएंगी.

मुख्यमंत्री ने एमआईआर के चेयरमैन शिनिचि काटो को छत्तीसगढ़ सरकार की सहज, सरल उद्योग नीति, स्मार्ट सिटी के रूप में नया रायपुर के विकास, राज्य में संचार क्रांति योजना के तहत 45 लाख लोगों को स्मार्ट फोन देने के निर्णय और सड़क, रेल तथा हवाई यातायात के बेहतर नेटवर्क के बारे में विस्तार से बताया.


रमन सिंह ने यह भी कहा कि राज्य में कोर सेक्टर के अंतर्गत स्टील, सीमेंट, एल्युमिनियम और बिजली के क्षेत्र में काफी निवेश आकर्षित हुआ है. अब हम लोग नॉनकोर सेक्टर के अतर्गत सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स, कृषि उपज तथा वनोपज प्रसंस्करण, आटोमोबाइल आदि नानकोर सेक्टर के उद्योगों को विशेष रूप से प्राथमिकता दे रहे हैं.

मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान शिनिचि काटो ने जल्द से जल्द छत्तीसगढ़ आने की मंशा प्रकट की.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह इन दिनों विदेश प्रवास पर हैं और वे लगातार छत्तीसगढ़ में निवेश के उद्देश्य से अलग-अलग कंपनियों के लोगों और राजनेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!