विविध

एक दिन में 19 बार सेक्स ?

न्यूयार्क | एजेंसी: जी हां, परन्तु घबराईयेगा नहीं यह पुरुषों के सोच का परिणाम है जबकि वास्तविकता इससे कोसो दूर है. कुछ लोग कहते हैं कि पुरुष प्रत्येक सात मिनट पर सेक्स के बारे में सोचते हैं, जबकि अन्य कहते हैं हमेशा. लेकिन सच्चाई यह है कि औसत व्यक्ति प्रतिदिन 19 बार सेक्स के बारे में सोचते हैं.

यह जानकारी एक अध्ययन से सामने आई है. ओहियो स्टेट युनिवर्सिटी के अनुसंधानकर्ताओं ने एक लोगों को एक क्लिकर दिया और उसमें अपने अनुभव के आधार पर तीन बटनों में से किसी एक को क्लिक करने को कहा. ये तीन बटन सेक्स, फूड, स्लीप के थे.

अनुसंधान में शामिल लोगों से कहा गया कि इन तीन विषयों में से जिसके बारे में मन में बार-बार विचार उत्पन्न होते हों, उससे संबंधित बटन को दबाएं.

अध्ययन के परिणाम से पता चला कि एक व्यक्ति औसतन दिन में 19 बार सेक्स के बारे में सोचता है.

ओहियो स्टेट युनिवर्सिटी के प्रमुख अनुसंधानकर्ता टेरी फिशर ने कहा, “हम हालांकि यह अध्ययन नहीं कर पाए कि विचार कितने समय तक रहते हैं या किस तरह के विचार थे.” लेकिन यह सच है कि यह क्लिकिंग का तरीका उन्हें सौंपे गए विषयों के बारे में उनके विचारों से उन्हें अधिक जागरूक किया.

अनुसंधानकर्ताओं ने द अटलांटिक में प्रकाशित एक रपट में कहा है कि किसी व्यक्ति के विचार को समझना कठिन है, चाहे कोई भी प्रौद्योगिकी क्यों न अपनाई जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!