सुशांत की मौत पर रिया ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली | डेस्क: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने अपने ऊपर लगाये जा रहे आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि ‘वे सुशांत के पैसों पर नहीं जी रही थीं.’न्यूज़ चैनल ‘आज तक’ को दिये एक साक्षात्कार में उन्होंने सुशांत सिंह के डिप्रेशन और उनके साथ अपने रिश्ते पर बात की.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके परिवार, मीडिया और सोशल मीडिया की तरफ़ से रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाये जा रहे हैं.


उनपर सुशांत के पैसों का इस्तेमाल करने के भी आरोप लग रहे हैं.

रिया चक्रवर्ती ने वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को बताया कि कैसे उन्हें यूरोप की ट्रिप पर सुशांत की बीमारी का पता चला और इस ट्रिप का ख़र्च किसने उठाया था.


इस इंटरव्यू में रिया ने बताया कि “यूरोप की ट्रिप पर जाने वाले दिन सुशांत ने सबको बताया कि उन्हें हवाई यात्रा करने में डर लगता है और उसके लिए वो एक दवाई लेते हैं जिसका नाम है मोडाफ़िनिल. उनके पास वो दवाई हमेशा रहती थी और फ़्लाइट पर जाने से पहले उन्होंने ख़ुद ही वो दवाई ले ली.”

“पहले हम पेरिस पहुँचे लेकिन तीन दिनों तक सुशांत अपने कमरे से नहीं निकले, जबकि वो यूरोप की ट्रिप पर आने से पहले बहुत ज़्यादा एक्साइटेड थे कि हम लोग बाहर जाएंगे ताकि वहाँ उन्हें कोई ना पहचाने और अपने असली स्वभाव में रह सकें, लेकिन वहाँ जाकर वो कमरे से नहीं निकले.”

रिया ने बताया कि सुशांत स्विटज़रलैंड में बहुत ख़ुश और एनर्जी में थे. लेकिन इटली में वो फिर उसी तरह व्यवहार करने लगे.

इटली में दोनों एक गॉथिक होटल में ठहरे थे जहाँ के कमरे की तस्वीरें देखकर रिया को डर लग रहा था, लेकिन सुशांत ने वहीं रुकने का फ़ैसला किया.

इसके बाद सुशांत को वहाँ नींद नहीं आई और वो डर रहे थे, लेकिन फिर भी जाने को तैयार नहीं थे.

इसके बाद जब रिया ने ज़ोर देकर पूछा तो सुशांत ने बताया कि ‘उन्हें डिप्रेशन था.’

रिया बताती हैं, “सुशांत ने कहा कि 2013 में उनके साथ डिप्रेशन की समस्या हुई थी. वो एक मनोवैज्ञानिक को मिले थे जिनका नाम शायद हरेश शेट्टी है. उन्होंने ही सुशांत को मोडाफ़िनिल दवाई दी थी. उन्होंने बताया कि 2013 के बाद वो ठीक हो गए थे. बीच में उन्हें ‘एंग्ज़ाइटी अटैक’ होते थे. पर अब वो और ज़्यादा बैचेनी और डिप्रेशन महसूस कर रहे हैं, इसलिए हमें ट्रिप बीच में ही छोड़नी पड़ी.”

इस ट्रिप पर हुए ख़र्च और रिया चक्रवर्ती के छोटे भाई शोविक चक्रवर्ती के वहाँ पहुँचने को लेकर भी रिया पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं.

रिया ने बताया कि ‘उनके भाई और सुशांत को बीच बहुत अच्छा रिश्ता था, इसलिए सुशांत ने ही शोविक को ज़ोर देकर इटली बुलाया था. हालांकि शोविक के कैट के पेपर थे और वो वहाँ नहीं आना चाहता था.’ रिया ने बताया कि उनसे पास इस बारे में सुशांत के भेजे मेसेज भी हैं.

इस साक्षात्कार में रिया ने सुशांत, शोविक और अपनी एक कंपनी के बारे में भी बताया.

ये कंपनी सुशांत का ड्रीम प्रोजेक्ट थी. इसमें तीनों ने अपनी-अपनी तरफ से 33 हज़ार रुपये लगाये थे. रिया के अनुसार, उन्होंने अपने भाई के पैसे ख़ुद दिये थे.

रिया ने बताया, “शोविक और सुशांत के बीच भी काफ़ी अच्छे संबंध थे. कभी-कभी हम मज़ाक भी करते कि शोविक ही मेरी सौतन है. मुझे क्या पता था कि इतनी सारी मुसीबतें सामने आकर खड़ी हो जाएंगी, उस वक़्त पता नहीं कहाँ थे.”

“शोविक, सुशांत और मैंने ट्रिप से कुछ समय पहले ही एक कंपनी बनाई थी जिसका नाम था रिएलिटिक्स. इसका मतलब ये होगा कि सुशांत मुझे थोड़ा पसंद ही करता होगा जो उसने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस की कंपनी को मेरे नाम के साथ जोड़ा. शायद आगे चलकर मुझ पर दबाव डालने के आरोप लग जाएं. इस कंपनी में हमारे 33 हज़ार रुपये के अलावा कोई और ट्रांज़ेक्शन नहीं हुआ.”

रिया चक्रवर्ती का यह भी कहना है कि यूरोप की ट्रिप रिया की शूटिंग के काम की वजह से बनी थी जिसे सुशांत ने इतनी लंबी ट्रिप बनाया.


उन्होंने कहा, “पैरिस में मेरा एक शूट था, एक फ़ैशन शो था. मेरी वहाँ की टिकट और होटल की बुकिंग कंपनी ने करवाई थी. लेकिन सुशांत ने सोचा कि हमें इसे एक यूरोप ट्रिप बनाना चाहिए. उन्होंने मेरे टिकट कैंसल कर दिये और हमारे टिकट बुक कराये. पूरी ट्रिप में उन्होंने होटल के लिए पैसे दिये, वो ये करना चाहता था. बल्कि मुझे ये समस्या थी कि वो कितना ज़्यादा ख़र्च कर रहा है. मुझे लगा कि बहुत ज़्यादा लंबा ट्रिप है, बहुत ज़्यादा पैसे ख़र्च हो रहे हैं. लेकिन, वो ऐसे ही जीता था, इसी तरह दिल खोलकर ख़र्च करता था.”

रिया के मुताबिक़, सुशांत सिंह राजपूत पहले भी छह दोस्तों के साथ थाइलैंड की ट्रिप पर प्राइवेट जेट लेकर जा चुके थे, जहाँ उन्होंने 70 लाख रुपये ख़र्च किये.

रिया कहती हैं, “सुशांत ऐसे ही एक स्टार की तरह जीते थे. यही उनका लाइफ़स्टाइल था और इसे लेकर कोई कैसे सवाल उठा सकता है. क्या वो कहेंगे कि उन लड़कों ने भी सुशांत पर दबाव डाला था? मैं सुशांत सिंह राजपूत के पैसों पर नहीं रह रही थी, हम एक कपल की तरह रह रहे थे.”

सुशांत सिंह की मौत के मामले में फ़िलहाल सीबीआई जाँच चल रही है. इस मामलें में रिया समेत सुशांत सिंह के परिवार और अन्य परिचितों से पूछताछ की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!