राष्ट्र

आर्म्स एक्ट मामला: सलमान खान बरी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सलमान खान आर्म्स एक्ट मामले में बरी हुये. बुधवार को जौधपुर की अदालत ने सलमान खान को 18 साल पहले के काले हिरण के शिकार के माले से जुड़े अवैध हथियार रखने के केस में बरी कर दिया है. गौरतलब है कि साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर अवैध शिकार का आरोप लगा था, इसमें सलमान खान के खिलाफ चार केस दर्ज हुये थे. एक केस कांकाणी में शिकार में अवैध हथियार के इस्तेमाल का भी था जिस पर आर्म्स एक्त के तहत केस में बुधवार सलमान खान बरी हो गये हैं.

सलमान खान पर यह केस पिछले 18 सालों से चल रहा था. सलमान पर आरोप था कि उनकी बंदूक, राइफल का लाइसेंस खत्म हो चुका था. अवैध लाइसेंस रखने पर ही उनके ऊपर यह केस चल रहा था.

साल 1998 में जब यह मामला दर्ज हुआ था तो सलमान खान के वकील ने दस्तावेज पेश कर दावा किया था कि उनके क्वलाइंट के पास वैध बंदूक थी. उस दौरान सलमान खान पर जोधपुर के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में चिंकारा शिकार मामले में 4 मुकदमे दर्ज हुए थे. इनमें से 3 मामले चिंकारा शिकार के थे. जबकि चौथा मामला आर्म्स एक्ट का था.

हाईकोर्ट से तीन मामलों में सलमान को बरी किया जा चुका है और बुधवार 18 जनवरी को आर्म्स एक्ट मामले में भी उन्हें बरी कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!