सरगुजा: स्टाफ नर्स की सीधी भर्ती

सरगुजा में स्टाफ नर्स के 4 पदों पर सीधी भर्ती हेतु 31 मार्च को काउंसलिंग रखी गई है. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर सरगुजा संभाग अन्तर्गत स्टॉफ नर्स के रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही संभागीय संयुक्त संचालक कार्यालय स्वास्थ्य सेवायें, सरगुजा संभाग द्वारा की गई थी. स्टॉफ नर्स के पदों पर की गई भर्ती की कार्यवाही में उस दौरान काउन्सिलिंग हेतु बुलाये गये अभ्यर्थियों की संख्या के आधार पर तैयार की गई अनुसूचित जाति महिला वर्ग की चयन एवं प्रतीक्षा सूची में से अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं हो पाने तथा भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के अभ्यर्थियों की अनुपलब्धता संबंधी पत्र संबंधित विभाग से उस दौरान प्राप्त नहीं होने के कारण अनुसूचित जाति महिला वर्ग के 2 रिक्त पद, अनुसूचित जाति भूतपूर्व सैनिक मुक्त वर्ग 1 तथा अनुसूचित जाति भूतपूर्व सैनिक महिला वर्ग 1 पद पर भर्ती की जानी है.

संभागीय संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवायें सरगुजा डॉ. जी.एस. ठाकुर ने बताया है कि स्टॉफ नर्स के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती से नियुक्ति करने के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल के द्वारा 17 अप्रैल 2016 को परीक्षा आयोजित की गई थी तथा परीक्षा का घोषित परिणाम छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की वेबसाईट पर अपलोड कर दी गई थी. इस वेबसाईट में अभ्यर्थियों परीक्षा परिणाम का प्रिंट आउट प्राप्त कर सकते हैं.


छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा पूर्व में घोषित स्टॉफ नर्स परीक्षा परिणाम की अनुसूचित जाति वर्ग के सूची वेबसाईट पर अपलोड कराते हुए अनुसूचित जाति वर्ग के रैंक क्रमांक 32 से 51 तक के अभ्यर्थियों को दस्तावेज परीक्षण के लिए 31 मार्च 2017 को पूर्वान्ह 11 बजे संभागीय संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं कार्यालय अम्बिकापुर में सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ काउन्सिलिंग में उपस्थित होने कहा गया है.

अभ्यर्थियों को अपने साथ 10वीं एवं 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण होने की अंकसूची एवं प्रमाण-पत्र, नर्सिंग में किये गये डिप्लोमा, डिग्री की प्रत्येक वर्ष की अंकसूची एवं प्रमाण पत्र, नर्सिंग कौसिल में जीवत पंजीयन का प्रमाण पत्र, सरगुजा संभाग का स्थानीय निवासी होने का समक्ष प्राधिकारी द्वारा जारी निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, व्यापम परीक्षा का प्रवेश पत्र एवं रिजल्ट प्रिंट एवं रोजगार कार्यालय के जीवत पंजीयन प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होने कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!