शाहरुख़ ऑफिस को बनायेंगे क्वारंटाइन सेंटर

मुंबई | डेस्क: फ़िल्म अभिनेता शाहरुख खान ने अपने ऑफ़िस की चार मंज़िला इमारत को क्वारंटाइन सेंटर बनाने का फ़ैसला लिया है. इस सेंटर में बच्चों, महिलाओं और बुज़ुर्गों की देखभाल की जाएगी.

बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा गया है:


अपने चार मंज़िला ऑफ़िस स्पेस को क्वरंटाइन सेंटर बनाने का प्रस्ताव देने के लिए हम शाहरुख ख़ान और गौरी ख़ान का शुक्रिया अदा करते हैं. यह वास्तव में सही समय पर लिया गया है एक विवेकपूर्ण फ़ैसला है.


बीबीसी के अनुसार पिछले कुछ दिनों में शाहरुख़ ख़ान और उनकी पत्नी गौरी ख़ान ने कोरोना संकट में मदद के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं. शाहरुख़ ख़ान ने पीएम केयर्स फ़ंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है.

इसके अलावा उन्होंने स्वास्थकर्मियों के मास्क और दस्ताने जैसे 50 हज़ार पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) के लिए भी धनराशि दी है. इसके अलावा शाहरुख ख़ान ने लोगों की मदद करने वाली चार संस्थाओं को भी फ़ंड दिया है.

इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, “इस वक़्त लोगों को ये एहसास दिलाना ज़रूरी है कि वो अकेल नहीं हैं…उन लोगों को जो दिन-रात बिना थके आपके लिए काम कर रहे हैं. इसलिए आइए सुनिश्चित करें कि हम अपनी छोटी सी भूमिका को ठीक से निभाएं और एक दूसरे की देखभाल करें. सभी भारतीय एक परिवार हैं.”

शाहरुख़ ख़ान की मदद के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई लोगों ने उनका शुक्रिया अदा किया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय से जब उन्हें शुक्रिया अदा किया गया तो उन्होंने मराठी में जवाब देते हुए कहा, “हम सब एक परिवार हैं और सबको एक साथ रखना है, सेहतमंद रखना है.”

अरविंद केजरीवाल ने जब शाहरुख ख़ान को शुक्रिया कहा तो उन्होंने जवाब में ट्वीट किया, “सर, आप तो दिल्लीवाले हो. थैंक यू मत करो, हुक्म करो. अपने दिल्लीवाले भाइयों और बहनों के लिए हम लगे रहेंगे. ईश्वर ने चाहा तो जल्द ही इस संकट से हम जीतकर निकलेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!