शिल्पा शेट्टी को क्यों आया गुस्सा

जयंती रंगनाथन | फेसबुक
चार दिन से मीडिया को खुराक मिल गया है.शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा जब से पोर्न फिल्मों के विवाद में फंसे हैं, मीडिया ने शिल्पा शेट्टी पर जैसे धावा बोल दिया है.

शिल्पा गुस्सा हैं. वो कह रही हैं मीडिया पर मानहानि का मुकदमा करेंगी. लेकिन इसी शिल्पा शेट्टी को जब बिग ब्रदर में जीतने के बाद मीडिया ने खूब चढ़ाया, महारानी की तरह उसकी आरती उतारी, तब वो खुश थीं, महाखुश. उनके डूबते करियर को तिनके का नहीं, पूरे पेड़ का सहारा मिल गया था. पैसा, शोहरत, पति और इज्जत भी.


शिल्पा कभी एक महान कलाकार नहीं रहीं. फिल्मों में उनका करियर भी कभी ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा. इनी-गिनी फिल्मों में आईं, एकाध को छोड़ कर, चुरा के दिल मेरा गोरिया चली कहती हुईं वो लगभग गायब ही हो गईं. एस्ट्रोलॉजर मां ने भविष्यवाणी की, अभी तुम खत्म नहीं हुई हो.

मुझे याद है, बिग ब्रदर में शिल्पा के भाग लेने के पहले कई अफवाहें जिंदा थीं. दुबई में उनके किस्से चटकारे ले कर सुनाए जाते थे. लेकिन शिल्पा की वापसी हुई. अपने फिगर और योग की वजह से वह लगातार लाइम लाइट में बनी रहीं. रियालिटी शोज में मलायका अरोड़ा को टक्कर देती जज बनती नजर आईं. हालांकि यह कहना गलत है कि शिल्पा शेट्टी का विवादों से नाता नहीं रहा. खूब रहा. जम कर रहा.

शादी और बिग ब्रदर से पहले एक समारोह में हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गियर का किस करना, इसके कुछ दिनों बाद मदुराई में एक बेहद बोल्ड फोटो शूट के चलते मुकदमे में उलझना, यही नहीं सखि गोपाल मंदिर में एक साधु को गले लगाना, आईपीएल में राजस्थान रॉयल की बतौर मालकिन अपने पति कुंद्रा के साथ बेटिंग के केस में फंसना… कम तो नहीं.

शिल्पा मीडिया की लाडली रही है. हर कहीं खूब फोटो खिंचवाती है. खबरों में ना हो कर भी खूब खबरों में रहती है. राज कुंद्रा की कहानी भी सब जानते हैं. एक बेहद मामूली परिवार में जन्में राज उर्फ रिपु सूदन कुंद्रा बेहद महत्वाकांक्षी बंदा था.

भटिंडा में जन्मा राज कभी लंदन में बस कंडक्टर की नौकरी करता था और मां एक दुकान में सेल्स गर्ल थीं. आज वही राज यह कहते हैं कि उनकी कमाई सलमान खान से कहीं ज्यादा है…

यह सिर्फ हमारे यहां ही नहीं, दुनिया भर में पत्नियां अपने पति की शोहरत भी भोगती हैं और जलालत भी. कुछ महीनों पहले भूतपूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोलाल्ड ट्रंप की मॉडल पत्नी मेलिना ट्रंप ने कहा था, कि वो राष्ट्रपति चुनावों के बाद ट्रंप से तलाक ले लेंगी.

ट्रंप के दंबी स्वभाव, गोलमोल नीतियां और एरोगेंसी से वो आजिज आ चुकी थीं. लेकिन जब तक ट्रम्प राष्ट्रपति रहे, बतौर फर्स्ट लेडी मेलिना ने पूरा सुख भोगा. शिल्पा को भी राज से बहुत कुछ मिला. पैसा तो मिला ही. बॉलीवुड में एक जगह भी मिली.

राज जब राजस्थान रॉयल में बेटिंग के केस में फंसे, या उससे पहले जिस तरह से उन्होंने पैसा कमाया क्या उससे शिल्पा को अंदेशा नहीं हुआ कि उसका पति अमीर बनने के लिए क्या करता है? फिर पोर्न फिल्में बनाने पर उसकी प्रतिक्रिया इतनी तीखी क्यों है? क्यों हो रही हैं वो इतना गुस्सा?

जिस तरह शिल्पा से जुड़े बाकि विवाद समय के साथ धुंधला गए, ये भी साफ हो जाएगा. सच के साथ खड़े होना वाकई मुश्किल है, पर अगर आप अपनी बात को सच साबित करने लगें, तो मुश्किलें बढ़ जाती हैं. मीडिया अपना काम कर रही है, बढ़ा चढ़ा कर पेश करना इसका स्वभाव है.

जनता को यह पसदं भी आता है, खासकर जब सेलिब्रेटी सी जुड़ी खबर हो. वैसे भी हम लोगों को लाउड बातें पसंद आती हैं. कल को कोई और मुद्दा मिल जाएगा तो उसके बाद कौन राज और कौन शिल्पा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!