शिवराज सिंह कर रहे केजरीवाल जैसी नौटंकी-कांग्रेस

भोपाल | संवाददाता:मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह नौटंकी कर रहे हैं. यह आरोप कांग्रेस पार्टी ने लगाया है.मंदसौर में किसानों की मारे जाने के बाद शिवराज सिंह के उपवास की आलोचना हो रही है. विपक्षी दल कांग्रेस ने कहा है कि शिवराज सिंह भी आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की तरह नौटकी कर रहे हैं.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपनी मांगो को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों की पुलिस की गोलीबारी में मौत के बाद दशहरा मैदान से सरकार चलाने की घोषणा की है. उनकी इस घोषणा की चौतरफा आलोचना हो रही है.


कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्षी दल के नेता अजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर हैं. उनका समाधान करने के बजाय एक संवैधानिक पद पर बैठे मुख्यमंत्री नौटंकी पर उतर आए हैं. केजरीवाल शैली की इस नौटंकी में चौहान एक बार फिर करोड़ों रुपये खर्च करेंगे.

अजय सिंह ने कहा कि यह अनिश्चितकालीन उपवास किसके विरुद्ध है, अपनी ही सरकार या जनता के. वह केजरीवाल शैली की इस नौटंकी में अपनी ब्रांडिंग पर करोड़ों रुपये खर्च करने वाले हैं. सच्चाई यह है कि मुख्यमंत्री एक बार फिर मूल मुद्दे से ध्यान हटाने और प्रदेश की जनता को गुमराह करने के सस्ते हथकंडे पर उतर आए हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एक बार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वर्ष 2011 में ऐसी ही नौटंकी करने के लिए भेल दशहरा मैदान में बैठने वाले थे. तब संवैधानिक संकट खड़ा होने पर उन्होंने अपना कदम वापस खींच लिया था, तब तक उनकी नौटंकी की व्यवस्था पर सरकार के पचास लाख रुपये खर्च हो चुके थे.

इधर वामपंथी पार्टियों ने भी शिवराज सिंह की आलोचना करते हुये कहा है कि मुख्यमंत्री ने कभी भी किसानों के हित की बात नहीं की. ऐसे में उनका ताज़ा बयान सफेद झूठ की तरह है. इन पार्टियों ने मंदसौर गोली चालन मामले में सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!