कला

सोनम कपूर फिर ट्रोल की शिकार

नई दिल्ली | संवाददाता: सोनम कपूर सोशल मीडिया में ट्रोलिंग पर फिर भड़कीं. लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग था. सोनम कपूर ने ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया. जवाब ऐसा कि ट्रोल करने वाले चुप हो जायें.

असल में सोनम कपूर ने एक अखबार में एक ब्लॉग लिखा था. लेट्स टॉक अबाउट ट्रोल्‍स नाम के ब्लॉग में सोनम ने ट्रोल पर विचार रखे थे. उनका कहना था कि मैं अपने विचार रखने के लिये स्वतंत्र हूं. सोनम का कहना था कि वे ऐसे ही विचार रखती रहेंगी.

लेकिन सोनम ने आगे जो कुछ लिखा, वह मुश्किल में डाल गया.

सोनम ने लिखा- मैं गर्व से खुद को भारतीय कहती हूं. मैं अपने देश को प्‍यार करती हूं लेकिन आप में से कुछ से के लिए मैं ‘देशविरोधी’ हूं क्‍योंकि मैं सवाल पूछती हूं या अपनी एक राय रखती हूं. राष्‍ट्रीय गान एक बार फिर से सुनिए. बचपन में सुनी हुई लाइनें फिर से याद करिए, ‘हिंदू , मुस्लिम, सिक्‍ख, ईसाई…’

सोनम के इस लिखे को ट्वीटर पर ट्रोल शुरु किया गया. कहा गया कि राष्ट्रगान में यह वाक्य है ही नहीं. लोगों ने इस बात को लेकर सोनम का मज़ाक उड़ाना शुरु किया गया. सलाह दी गई कि सोनम अपना सामान्य ज्ञान सुधारें. हालांकि दिलचस्प ये है कि सोनम ने राष्ट्रगान और हिंदू, मुस्लिम, सिक्‍ख, ईसाई दोनों ही प्रसंगों को अलग-अलग लिखा था. लेकिन दूर की कौड़ी लाने वाले उनके पीछे पड़ गये.

बात खत्म नहीं हुईं और सोनम कपूर फिर मैदान में उतरीं. उन्होंने लिखा कि कम से कम लोगों ने उनके लिखे पर रिस्पांस तो किया.

उन्होंने अपने ब्लाग में लिखा-मैं एक पूरी तरह से आत्‍मबोध वाली महिला हूं. मैं अपने बारे में पूरी तरह से आश्‍वस्‍त हूं. मुझे अपने बारे में किसी की सलाह की कोई जरूरत नहीं है. ट्रोल करने वाले लोग लिंगवादी और आपके बारे में धारणा बनाने वाले हो सकते हैं. लेकिन मैं समझदार हूं और अपने विचार अच्‍छे से रखने में सक्षम हूं. मैं एक सफल महिला हूं. एक महिलावादी हूं. एक मानवाधिकारी हूं. राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता हूं और मैं इसे गर्व से कहती हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!