SC में पर्रिकर के खिलाफ अर्जी मंजूर

नई दिल्ली | संवाददाता: सुप्रीम कोर्ट ने पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस की अर्जी मंजूर कर ली है. संभवतः सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को मनोहर पर्रिकर के खिलाफ अर्जी पर सनवाई करे. मनोहर पर्रिकर मंगलवार की शाम 5 बजे गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. भाजपा को समर्थन देने वाली महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता सुधीर ढवलीकर को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट करते हुये कहा था कि एक ऐसी पार्टी जो दूसरे नंबर पर आई है, उसे सरकार बनाने का कोई अधिकार नहीं है. बीजेपी गोवा और मणिपुर में चुनाव चुरा रही है.

गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर ने रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे पीएमओ ने राष्ट्रपति भवन भेज दिया. राष्ट्रपति ने रक्षामंत्री के पद से मनोहर पर्रिकर का इस्तीफा भी मंजूर कर लिया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली को रक्षामंत्री की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दे दी गई है.


बता दें कि गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर को राज्य का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया है. मनोहर पर्रिकर को 15 दिनों के अंदर सदन में अपना बहुमत साबित करने के लिये कहा गया है.

गोवा के राजभवन से जारी पत्र के अनुसार मनोहर पर्रिकर ने अपने समर्थन में पार्टी के 13 विधायक, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3 विधायक, गोवा फॉर्वर्ड ब्लॉक के 3 विधायक तथा 2 निर्दलीय विधायकों का समर्थन पत्र पेश किया है. इस तरह से उनके समर्थन में 21 विधायकों का पत्र है.

गौरतलब है कि 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 17 सीटें मिली हैं. उसके बाद भाजपा को 13 सीटें मिली हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!