अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या

मुंबई | डेस्क: मुंबई पुलिस के अनुसार मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बांद्रा स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली है. हालांकि पुलिस को उनका कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने इस बारे में जानकारी दी है.

बीबीसी के अनुसार टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी दर्ज की थी.


काय पो छे से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत ने आमिर ख़ान की सुपर हिट फ़िल्म पीके में भी काम किया था.

‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’, ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ जैसे कुछ फिल्मों ने सुशांत ने लीड भूमिका निभाई थी.

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के लिए सुशांत सिंह राजपूत को बेस्ट एक्टर के लिए फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नामित किया गया था.

विज्ञान गल्प पर उनकी फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ आने वाली थी जिसकी शूटिंग बजट के अभाव में फिलहाल रोक दी गई थी.

दस दिनों पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर मां के साथ तस्वीर डाली थी. उनकी मां का 2002 में ही निधन हो गया था. उनका जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी, 1986 को हुआ था. वो बिहार के ही पूर्णिया ज़िले के रहने वाले थे.

सुशांत एक मध्यमवर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि से आते थे. उन्होंने काफ़ी संघर्ष के बाद बॉलीवुड तक का सफ़र तय किया था. उनका परिवार पूर्णिया में ही खेती-किसानी करता है. उनकी बहन मीतू सिंह एक राज्य-स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं. उनके एक चाचा नीरज कुमार बबलू बिहार में भाजपा के विधायक हैं.

सुशांत ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद अपने सपनों को पूरा करने के लिए एक्टिंग की तरफ रुख किया था.

शुरुआत में उन्होंने बैकअप डांसर के तौर पर काम किया. इसके बाद किस देश में है मेरा दिल नामक सीरियल में उन्हें एक्टिंग का पहला ब्रेक मिला. इसके बाद पवित्र रिश्ता ने सुशांत को घर-घर का चहेता बना दिया.

कामयाबी के कदम चढ़ते हुए सुशांत ने डांस रिएलिटी शो ज़रा नच के दिखा और झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया.

इसके बाद सुशांत को फिल्मी दुनिया में एंट्री मिली, जहां उन्हें काय पो चे फिल्म में एक अहम रोल मिला.

इसके बाद तो जैसे सुशांत के करियर का ग्राफ़ ऊपर ही चढ़ता गया. उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी. जिसमें शुद्ध देसी रोमांस, पीके, एम एस धोनी और केदारनाथ शामिल हैं.

सुशांत सिंह राजपूत ने किस देश में है मेरा दिल टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी.

करियर के लिहाज़ से बेहद सफल रहे सुशांत की लव लाइफ हालांकि ज्यादा कामयाब नहीं रही.

शुरुआत में वो पवित्र रिश्ता की अपनी को-स्टार अंकिता लोखांडे के साथ रिलेशनशिप में थे. लेकिन बाद में दोनों के बीच ब्रेकअप की खबरें आईं. ऐसा माना गया कि सुशांत के फिल्मी दुनिया में सफल होने के बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं.

इस बीच आपको यह भी बता दें कि कुछ दिन पहले ही सुशांत की एक्स मैनेजर रह चुकीं दिशा सालियन की भी एक इमारत से गिरने से मौत हो गई थी. पहले बताया गया था कि उन्होंने आत्महत्या की है लेकिन बाद में खबर मिली की दिशा नशे की हालत में थीं.

उस वक्त उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, “यह बहुत हताश करने वाली ख़बर है. दिशा के परिवार और दोस्तों को मेरी तरफ से गहरी संवेदना. मे योर सोल रेस्ट इन पीस.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!