देश विदेश

सीरिया रसायनिक हथियार जल्द नष्ट करे: मून

संयुक्त राष्ट्र | एजेंसी: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने सीरिया सरकार से अपनी चिंता जाहिर कर दी है कि वह रासायनिक हथियारों को नष्ट करने की निर्धारित समय सीमा से पीछे चल रहा है. बान ने कहा कि यह जरूरी है कि दमिश्क अपने प्रयासों में तेजी लाए.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, बान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को मंगलवार को भेजे एक पत्र में कहा कि सीरियाई सरकार ने जिस अस्थिर सुरक्षा हालात का सामना किया, वह उससे परिचित है. करीब तीन वर्ष से चल रहे गृहयुद्ध में 100,000 से अधिक लोगों की जानें जा चुकी हैं और 60 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं.

पिछले साल अगस्त में सीरिया में सरीन गैस के कथित प्रयोग में सैंकड़ों लोगों के मारे जाने के बाद सीरिया ने रासायनिक हथियार निवारक संगठन (ओपीसीडब्ल्यू) से जुड़ने की घोषणा की थी और कहा था कि वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की मदद से अपने रासायनिक हथियारों को नष्ट कर देगा.

21 अगस्त को हुए गैस हमले के लिए सरकार और विपक्ष ने एक-दूसरे पर दोष लगाया था.

देश विदेश

सीरिया रसायनिक हथियार जल्द नष्ट करे: मून

संयुक्त राष्ट्र | एजेंसी: संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने सीरिया सरकार से अपनी चिंता जाहिर कर दी है कि वह रासायनिक हथियारों को नष्ट करने की निर्धारित समय सीमा से पीछे चल रहा है. (more…)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!