ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ में तबलीगी जमात का किशोर कोरोना पॉजिटिव

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के कोरबा ज़िले में तबलीग़ी जमात से जुड़े 16 साल के एक किशोर में कोरोना संक्रमण का मामला जांच में सामने आया है. जांच के बाद किशोर को रायपुर के एम्स में भर्ती कराया गया है.

कोरबा के कटघोरा में तबलीग़ी जमात के 16 लोग महाराष्ट्र के अमरावती, चंद्रपुर और कामठी होते हुये महीने भर पहले ही छत्तीसगढ़ पहुंचे थे.

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीग़ी जमात के आयोजन में शामिल कुछ लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाये जाने के बाद, 31 मार्च को छत्तीसगढ़ सरकार ने तबलीगी जमात से जुड़े 32 लोगों को क्वारंटाइन किये जाने और 69 लोगों को आइसोलेशन में रखे जाने का दावा किया था.

शनिवार को जमात से जुड़े कुछ लोगों की रिपोर्ट सामने आई, जिसमें 16 साल के किशोर को कोरोना से संक्रमित पाया गया.

ज़िले की कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि किशोर को इलाज के लिये रायपुर के एम्स में भर्ती कराया जा रहा है. इसके अलावा उसके साथ ठहरे लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. अभी साथ ठहरे लोगों की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई है.

शुक्रवार को ही छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित पहली मरीज़ को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. राज्य में कोरोना से संक्रमित नौ में से तीन मरीज़ पहले ही अस्पताल से छोड़े जा चुके हैं.

अब राज्य में कोरोना से संक्रमित केवल पांच मरीज़ अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है. शनिवार को नये मरीज़ के बाद इनकी संख्या बढ़ कर 6 हो गई है.

रायपुर की जिस कोरोना संक्रमित 23 वर्षीय युवती को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई, उसे पिछले महीने की 19 तारीख़ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह लंदन से यात्रा करके 17 मार्च को रायपुर लौटी थी.

छत्तीसगढ़ में अब तक जिन 10 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है, उसमें चार लोग ऐसे हैं, जो लंदन से लौटे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!