पाक में 71 आतंकी संगठन ब्लैकलिस्ट

इस्लामाबाद। डेस्क: हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात उद दावा को पाकिस्तान ने ब्लैकलिस्ट कर दिया है.इसके अलावा पाक सरकार ने 71 और आतंकी समूहों को भी ब्लैकलिस्ट किया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा इस्लामाबाद को ‘आतंकियों के पनाह देने’ को लेकर फटकारे जाने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है.


हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और उसके सहयोगी संस्था फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के चंदा इकट्ठा करने पर प्रतिबंध लगाया था. पाकिस्तान के रक्षामंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कहा था कि जेयूडी, एफआईएफ और दूसरे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है ताकि अब आतंकवादी स्कूली बच्चों पर गोली न चला सकें.

इसके चलते शनिवार को ही हाफिज ने रक्षा मंत्री को 10 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है. सईद के वकील एके डोगर की ओर से जारी दिए गए नोटिस में लिखा है, ‘मैं आपका (मंत्री खुर्रम दस्तगीर) आह्वान करता हूं कि आप 14 दिनों के भीतर मेरे मुवक्किल (सईद) को लिखित माफी भेजिए और उनसे माफी मांगिए तथा भविष्य में सावधान रहने का वादा करिए. ऐसे नहीं करने पर पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 500 के तहत आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की जाएगी.’

डोगर ने दावा किया कि जेयूडी का लश्कर-ए-तैयबा से कोई संबंध नहीं है और उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव ‘गैरकानूनी’ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!