श्रीनिवासन हत्या पर US की सफाई

नई दिल्ली | संवाददाता: भारतीय की हत्या पर व्हाइट हाउस ने सफाई दी है. एक दिन पहले अमरीका में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवासन कुचीवोतला की कथित नस्लीय हत्या पर व्हाइट हाउस प्रवक्ता शॉन स्पाइसर ने कहा कि इस हत्या को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयानों से न जोड़े. उन्होंने एक संवाददाता के सवाल के जवाब में कहा कि इस हमले का मकसद क्या था उस पर कुछ कहना जल्दबाज़ी होगी.

Press Gaggle by Press Secretary Sean Spicer, 2/24/2017


Q; “Can I first ask about the shooting in Kansas of the two Indian Americans and what the President’s response to it was, but also if there’s any concern that some of the rhetoric that the President or — that generally has been out here recently could have contributed in any way to that or stepped up violence?”

MR. SPICER: “I mean, obviously, any loss of life is tragic, but I’m not going to get into, like, that kind of — to suggest that there’s any correlation I think is a bit absurd. So I’m not going to go any further than that.”

बता दें कि मरीका में नस्लभेदी हमलें में एक भारतीय मारा गया है. अमरीका के कैंसस प्रांत में एक रेस्तरां में हुये हमले में भारतीय इंजीनियर 32 साल के श्रीनिवास कुचीवोतला की अस्पताल में मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावर ने गोली चलाने से पहले चिल्लाकर कहा था, ” मेरे देश से बाहर निकलो.”

उसके बाद से यह माना जा रहा है कि कहीं न कहीं चुनाव के समय डोनाल्ड ट्रंप के दिये उत्तेजक भाषणों का ही यह नतीजा है. इसके अलावा अमरीकी मीडिया और सोशल मीडिया में बहुत लोगों ने इस हमले को राष्ट्रपति ट्रंप के आप्रवासियों के ख़िलाफ़ दिये गये बयानों से प्रेरित बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!