ताज़ा खबर

छत्तीसगढ़ का PDS यूपी में लागू होगा

नई दिल्ली | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की खाद्यसुरक्षा योजना यूपी में लागू होगी. इसका संकेत शनिवार को गोरखपुर में सभा को संबोधित करते हुये यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया. उन्होंने कहा, “किसानों के बारे में भी योजना बना रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार की एक टीम यह पता करने के लिये छत्तीसगढ़ भेजी है कि वहां हर व्यक्ति के लिए खाद्य सुरक्षा किस तरह लागू है. वहां का एक एक गरीब किस तरह शासन की योजनाओं से लाभान्वित है. वहां का सिस्टम ले रहे हैं. शत प्रतिशत गेहूं का क्रय करेंगे. समर्थन मूल्य किसान के खाते में डालेंगे.” गौरतलब है कि यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ की यह पहली गोरखपुर यात्रा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की बड़ी विजय है लेकिन कहीं भी ‘जोश में होश खोने’ की स्थिति नहीं आनी चाहिये. किसी को कानून हाथ में नहीं लेना चाहिये. आपके उत्साह में कहीं ऐसा ना हो उन अराजक तत्वों को अवसर मिले जो देश प्रदेश की शांति में खलल डालना चाहते हैं. आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार कानून का राज स्थापित करने के लिए कृतसंकल्प है. युवाओं, नौजवानों, किसानों, मजदूरों, हर तबके के लिये हमारी योजना होगी. विकास के लिए मजबूती से कार्य करेंगे.

यूपी के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “उत्तर प्रदेश आज केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सरकार की राह पर ‘सबका साथ और सबके विकास’ की राह पर चलेगा. यहां पर किसी के साथ ना जाति, ना मत, ना मजहब और ना लिंग के नाम पर किसी प्रकार का भेदभाव किया जायेगा. विकास सबका होगा लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा. यही आश्वासन देने के लिये मैं आपके बीच उपस्थित हुआ हूं.”

error: Content is protected !!