देश विदेश

वीना मलिक को जेल नहीं जाना पड़ेगा

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: पाकिस्तान की चर्चित सिने अभिनेत्री वीना मलिक को 26 साल के जेल की सजा सुनाई गई है परन्यु उन्हे जेल नहीं जाना पड़ेगा. इसका कारण यह है कि गिलगित-बालतिस्तान को पाक में पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त नहीं है तथा यहां के कोर्ट के निर्णय पूरे पाकिस्तान में लागू नहीं होते हैं. इसके अलावा वीना मलिक अभी पाकिस्तान से बाहर रहते हैं. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक, उनके पति और पाकिस्तान के बड़े मीडिया समूह जियो टीवी के मालिक को ईशनिंदा के अपराध में 26 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. यह सजा पाकिस्तान के एंटी टेररिज्म कोर्ट ने ईशनिंदा करने वाले एक कार्यक्रम को टीवी पर प्रसारित करने के चलते सुनाई है.

जियो टीवी और जंग समूह के मालिक मीर शकील-उर-रहमान पर आरोप थे कि उन्होंने मई में जियो टीवी पर प्रसारित एक कार्यक्रम में वीना मलिक और बशीर की नाटकीय शादी के दौरान एक धार्मिक गीत चलाने की अमुमति दी. जज शाहबाज खान ने वीना मलिक और बशीर के साथ-साथ प्रोग्राम की होस्ट शैष्टा वहीदी को भी 26 साल की सजा सुनाई है. एंटी टेररिज्म कोर्ट ने दोषियों पर 13 लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अपने आदेश में जज ने कहा कि चारों आरोपियों ने पवित्र चीजों का अनादर किया है और पुलिस को इन्हें अरेस्ट कर लेना चाहिए.

कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए गए चारों लोग पाकिस्तान से बाहर हैं. रहमान यूएई में रहते हैं और अन्य तीन आतंकी धमकी के चलते विदेश में रह रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!