माल्या ने कहा नहीं लौटूंगा

नई दिल्ली | संवाददाता: ‘भगोड़े’ विजय माल्या ने कहा कि भारत नहीं लौटूंगा. भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपये कर्ज लेकर इग्लैंड भागे शराब कारोबारी विजय माल्या ने चुनौती देने वाले अंदाज में कहा है कि वे वापस नहीं लौटेंगे. उन्होंने कहा है सरकार के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. उलटे विजय माल्या ने आरोप लगाया है कि उन्हें दो राजनीतिक दलों की लड़ाई में फुटबाल की तरह उपयोग में लाया जा रहा है. विजय माल्या ने गुरुवार को सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि जब तक सिद्ध नहीं हो जाता, तब तक मैं ब्रिटेन के कानून के तहत सुरक्षित हूं. उन्होंने कहा कि मैं अपराधियों की तरह भारत सरकार से माफी मांगकर किसी का दया का पात्र नहीं बनना चाहता हूं.

बैंकों से हजारों करोड़ रुपये का कर्ज लेकर भाग चुके माल्या ने भारत सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि उनके पास जितने भी सबूत हैं, वे लेकर आयें, लेकिन मुझे संदेह है कि उनके पास मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है.


शराब कारोबारी माल्या ने कहा कि यह साफ है कि वे भारत में दो राजनीतिक दलों के चुनावी भाषणों और बयानबाजी के बीच एक फुटबॉल की तरह बनकर रह गये हैं.

गौरतलब है कि भारत सरकार ने देश छोड़कर भाग चुके शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए मंगलवार को ब्रिटेन की सरकार से बातचीत करने का दावा किया है. इस दौरान ब्रिटेन की सरकार ने भारत को भरोसा दिया है कि वह शराब कारोबारी माल्या को स्वदेश प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया में रह संभव मदद करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!