कोई मरने आ रहा तो वो ज़िंदा कैसे हो जाएगा-योगी

लखनऊ | डेस्क : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सीएए के प्रदर्शन के दौरान एक भी व्यक्ति पुलिस की गोली से नहीं मरा है. उन्होंने कहा कि परिंदा भी कानून व्यवस्था में पर नहीं मार सकता, ये 9 नवंबर 2019 को साबित हुआ है.

प्रदर्शनों के दौरान पुलिस की कार्रवाई की तारीफ़ करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अगर कोई मरने के लिए आ रहा है तो वो ज़िंदा कैसे हो जाएगा?”


योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि देश को रामराज्य की ज़रूरत है, समाजवाद की नहीं. उन्होंने कहा कि रामराज्य का मतलब किसी धार्मिक शासन व्यवस्था से नहीं है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस देश में रामराज्य ही चाहिए, समाजवाद नहीं क्योंकि जो अस्वाभविक, अप्राकृतिक और अमानवीय है, समाजवाद का वो चेहरा देश के सामने आ चुका है. जो सार्वभौमिक, सार्वदेशिक, सर्वकालिक और काल परिस्थितियों से परे शाश्वत है, वही रामराज्य है.

योगी ने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वालों को उनसे सवाल पूछने का कोई हक़ नहीं है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने धर्म को दायित्व और कर्तव्यों से जोड़ा है, हर व्यक्ति की इसीलिए समझ से बाहर है. रामभक्तों की बात पर सुप्रीम कोर्ट ने मोहर लगाई. अयोध्या में दबी हुई भावनाओं को मंच मिला, दुनिया मे भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था का परचम लहराया.

One thought on “कोई मरने आ रहा तो वो ज़िंदा कैसे हो जाएगा-योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!