बिहार में आप का अभियान

पटना | एजेंसी: दिल्ली में अपनी सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी की नजर अब लोकसभा चुनाव पर आ टिकी है. यही कारण है कि 40 लोकसभा सीटों वाले राज्य बिहार में इस पार्टी ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की योजना बनाई है.

इसके तहत इसने सदस्यता अभियान सहित कई मुद्दों पर एक साथ काम करना शुरू कर दिया है. स्वच्छ राजनीति के लक्ष्य को साधने चली यह नवगठित पार्टी बाहुबली और आपराधिक छवि वाले लोगों से दूरी बरत रही है. आप के एक सदस्य ने कहा कि आप ने पूरे योजनाबद्ध तरीके से पार्टी के विस्तार की योजना बनाई है.

इसके लिए बिहार को चार भागों- मिथिलांचल, उत्तर बिहार, मगध और भागलपुर-मुंगेर क्षेत्र में बांटा गया है. आप लोकसभा चुनाव से पहले 10 लाख सदस्य बनाना चाहती है.

आप की बिहार इकाई के नेता डॉ़ रत्नेश चौधरी कहते हैं कि आप घर-घर जाकर लोगों से संपर्क करेगी तथा अगले चुनाव में नीतीश सरकार के भ्रष्टाचार और शराब नीति को मुख्य मुद्दा बनाएगी. उन्होंने स्पष्ट कहा कि उनकी पार्टी में बाहुबलियों और अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है, उन्होंने समाजसेवियों से आप से जुड़ने का आह्वान किया है.

चौधरी ने बिहार में किसी भी चुनावी तालमेल से इनकार करते हुए कहा कि बिहार की सभी 40 सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *