दिल्ली: ‘अच्छे दिन’ दिन की शुरुआत

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: ‘आप’ कैबिनेट के फैसले से दिल्ली के 90 फीसदी आबादी का बिजली बिल आधा हो जायेगा. इसी तरह से दिल्ली के करीब 18 लाख लोगों को मुफ्त पानी मिला करेगा. बुधवार को ‘आप’ कैबिनेट के फैसले से दिल्ली वासियों को फिर से उम्मीद जागी है कि उनके लिये वाकई में ‘अच्छे दिन’ आने वाले हैं. दिल्ली में सत्ता पर काबिज होने के 12 दिन बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने बुधवार को अपना वादा पूरा कर दिया. सरकार ने 400 युनिट बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ताओं के बिल में 50 फीसदी की कटौती व प्रत्येक घर को 20 हजार लीटर पानी मुफ्त देने की घोषणा की है.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यहां कैबिनेट बैठक के बाद घोषणा की कि बिजली की घटी हुई दरें एक मार्च से लागू होंगी.

सिसोदिया ने कहा कि 400 युनिट से अधिक बिजली खपत करने वालों को पूरा बिल चुकाना होगा. उन्होंने कहा, “बिजली दर में कटौती का लाभ 36,06,428 परिवारों को मिलेगा. ये परिवार शहर की कुल आबादी का करीब 90 फीसदी भाग हैं.”

सिसोदिया ने कहा कि करीब 18 लाख परिवार नि:शुल्क पानी का लाभ उठा पाएंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली जल बोर्ड को बिना पाइपलाइन वाली कालोनियों में पानी मुहैया कराने के लिए बुनियादी ढांचा स्थापित करने की दिशा में रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान बिजली दरों में कटौती व नि:शुल्क पानी आम आदमी पार्टी के दो प्रमुख चुनावी वादे थे.

आप ने दिल्ली में अपनी 49 दिनों की सरकार के दौरान भी बिजली के बिल में 50 फीसदी कटौती और साथ ही प्रत्येक घर में 700 लीटर पानी नि:शुल्क देने की घोषणा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *