रेलवे कर्मी ने चिकन खाने मांगी सात दिन की छुट्टी

कोरबा | असलम: कोरबा में एक रेलवे कर्मचारी ने चिकन खाने के लिये सात दिन की छुट्टी मांगी है.छुट्टी मांगने के लिये उसने बजाप्ता एक आवेदन भी अपने दफ्तर में सौंपा है. अब यह आवेदन सोशल मीडिया में वायरल हो गया है.

आपने अब तक तबियत खराब होने, वैवाहिक कार्यक्रम सहित अन्य जरूरत के कार्यों के लिए आवेदन पत्र लिखकर अवकाश लेते देखा व सुना होगा. मगर एक रेलवे कर्मी ने महज चिकन खाने के लिए सात दिन की छुट्टी का आवेदन पत्र लिखा है. रेलवे कर्मी का यह अजीबोगरीब आवेदन पत्र सोशल मीडिया में वायरल भी हो गया है.


सोशल मीडिया में वायरल हुए आवेदन पत्र के मुताबिक रेलवे विभाग के दीपका रेलवे साईडिंग में टीए-2 पंकज राज गोड़ पदस्थ हैं. पंकज राज गोड़ ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दीपका, कोरबा स्टेशन मास्टर को सात दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन पत्र लिखा है. कर्मचारी ने आवेदन पत्र के विषय में साफ तौर पर चिकन खाने हेतु सात दिन की छुट्टी बावत् लिखा है.

कर्मचारी ने आवेदन पत्र में लिखा है कि वह दीपका रेलवे साईडिंग में टीए-2 के पद पर कार्यरत है. आवेदन में लिखा है कि महोदय से हाथ जोड़कर निवेदन है कि अगले महीने से सावन शुरू होने वाला है. अत: मेरे घर में सावन के कारण चिकन नहीं बनेगा. इस कारण से मुझे चिकन खाने नहीं मिलेगा. जिसके कारण मेरे शरीर में कमजोरी आने लगेगी. जिससे मैं दीपका साईडिंग में 24 घंटे कार्य नहीं कर पाउंगा. अत: महोदय से निवेदन है कि मुझे चिकन खाने के लिए 20 जून 2017 से 27 जून 2017 तक की छुट्टी देने की कृपा करें. जिससे मैं सात दिनों में चिकन खाकर एक महीने का कवर कर सकूं और दीपका साईडिंग में 24 घंटे कार्य कर सकूं.

कर्मचारी द्वारा इस तरह लिखे गए अजीबोगरीब विषय वाले आवेदन की चर्चा सोशल मीडिया में जमकर हो रही है. कर्मचारी के आवेदन पर स्टेशन मास्टर दीपका द्वारा छुट्टी मंजूर की जाती है या नहीं, यह तो बाद की बात है, लेकिन अभी तो कर्मचारी का यह आवेदन सुर्खियां बटोर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!