YouTube से हटाई गई ‘ऑल इंडिया बक…’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: सरकारी हस्तक्षेप तथा कई संगठनों के विरोध के बाद विवादास्पद ‘एआईबी रोस्ट’ वीडियो यूट्यूब से हटा दी गई है. यह कदम महाराष्ट्र सरकार की ओर से इस वीडियो में बॉलीवुड हस्तियों के ‘अमर्यादित व अश्लील’ भाषा का इस्तेमाल किए जाने के आरोपों की जांच शुरू किए जाने के दो दिन बाद उठाया गया है. यह वीडियो 28 जनवरी को पोस्ट होने के बाद वीडियो साझा करने की वेबसाइट यूट्यूब पर वायरल हो गई थी. मंगलवार रात इसे साइट से हटा दिया गया.

इस बारे में हास्य समूह एआईबी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा गया, “अभी के लिए एआईबी नॉकआउट हटा लिया है. हम जल्द बात करेंगे.”


स्टैंडअप कॉमेडियन समूह ‘ऑल इंडिया बक…’ द्वारा आयोजित ‘एआईबी रोस्ट’ एक चैरिटी कार्यक्रम है. यह दिसंबर 2014 को मुंबई के एक स्टेडियम में हुआ था, जिसे 4,000 दर्शकों ने लाइव देखा था. इसमें अप्रिय भाषा के जरिए बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह व अर्जुन कपूर की हंसी उड़ाई गई थी. इस कार्यक्रम के प्रस्तोता फिल्मकार करण जौहर थे. इस कार्यक्रम का वीडियो 28 जनवरी को एआईबी के यूट्यूब पेज पर डाला गया था.

इस कार्यक्रम की आपत्तिजनक विषय सामग्री के संबंध में की गई शिकायतों के बाद शिक्षा व संस्कृति मंत्री विनोद तावड़े ने सोमवार शाम मामले की जांच के आदेश दिए.

तावड़े ने कहा, “संस्कृति विभाग के अधिकारी कार्यक्रम के वीडियो की जांच करेंगे और अगर इसमें कुछ अश्लील मिला, तो कार्रवाई की जाएगी.”

वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी मंगलवार को इस कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों से माफी मांगने के लिए कहा. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में मुंबई में हुए इस कार्यक्रम की वीडियो वायरल हो गई. वीडियो में फिल्मकार करन जौहर, अभिनेता अर्जुन कपूर व रणवीर सिंह नजर आ रहे हैं. अमेय ने दृढ़तापूर्वक कहा कि कार्यक्रम की विषय सामग्री पूरी तरह से भारतीय संस्कृति व सभ्यता के खिलाफ है. उन्होंने कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों से ‘बिना शर्त सार्वजनिक रूप से’ माफी मांगने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!