रक्षा मंत्री का बयान हास्यास्पद: यशवंत सिन्हा

नई दिल्ली | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता यशवंत सिन्हा ने रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी का जम्मू एवं कश्मीर में पांच जवानों की हत्या पर दिए गए बयान को ‘अत्यंत हास्यास्पद’ बताया है.

बुधवार को सिन्हा ने संसद के बाहर कहा, “ऐसा लगता है कि एंटनी पाकिस्तानी सेना का पक्ष ले रहे हैं. यह एक अत्यंत हास्यास्पद बयान है, क्योंकि सेना पहले ही स्पष्ट बयान दे चुकी है कि पाकिस्तानी सैनिक इस घटना में शामिल थे. चूंकि सेना वहां मौजूद है, इसलिए वह प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से कहीं ज्यादा जानती है.”

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर सोमवार रात पांच जवानों की हुई हत्या की घटना पर एंटनी ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में दिए अपने बयान में कहा था, “यह हमला लगभग 20 हथियारबंद आतंकवादियों के साथ पाकिस्तानी सेना की वर्दी में मौजूद लोगों ने किया था.”

रक्षा मंत्री के इस बयान का भाजपा सदस्यों ने विरोध किया और कहा था कि सरकार ने पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों को लेकर नरम रुख अपनाया हुआ है जो कि स्वीकार्य नहीं है. पार्टी ने सरकार से पाकिस्तान से साथ बातचीत खत्म करने की भी मांग की थी.

इस मुद्दे पर पार्टी के संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने भी मंगलवार की शाम रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के सरकारी आवास के पास जाकर विरोध प्रदर्शन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *