स्तन पर टैटू नहीं हौसले की उड़ान है

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सिडनी की रहने वाली एलिसन हब्बल ने स्तन कैंसर की सर्जरी के बाद उसपर टैटू बना लिया है. एलिसन को स्तन की सर्जरी के बाद अपना निप्पल खोना पड़ा है. एलिसन ने प्लास्टिक सर्जरी करवाने की जगह पर टैटू बनवाने का विकल्प चुना तथा रातों-रात इंस्टाग्राम पर छा गई.

दरअसल, 36 वर्षीया एलिसन ने स्तन की सर्जरी के बाद उसपर बनवाये टैटू को वाले फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया तो उसे 23 हजार से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया.

आमतौर पर महिलायें कैंसर के कारण स्तर की सर्जरी करवाने के बाद उसे छुपाती फिरती हैं परन्तु एलिसन हब्बल ने उसे शेयर करना शुरु कर दिया. एलिसन की टैटू वाली स्तन की तस्वीर हरगिज भी अश्लील नहीं लगती है. इसके उलट, इसे एलिसन की हौसलों की उड़ान माना जा रहा है.

एलिसन हब्बल कहती हैं, “मैं जिस्म के किसी और हिस्से के मांस से बना नक़ली निप्पल नहीं चाहती थी. तो मुझे ख़्याल आया कि क्यों न मैं स्तन पर टैटू बनवाऊं.”

एलिसन बताती हैं, “उन दिनों मैं बीमार थी. सारा दिन बिस्तर पर लेटे लेटे मैं इंटरनेट पर टैटू आर्टिस्ट की खोजती रहती.” काफ़ी मशक्कत के बाद उन्होंने न्यूज़ीलैंड की 24 साल की एक आर्टिस्ट मैक्काला रोज़ को ढूंढ़ निकाला. रोज़ ने 13 घंटे की मेहनत कर उनके स्तन पर एक बोल्ड और रंगों से भरा ख़ूबसूरत टैटू बना डाला.

एलिसन टैटू देखकर काफ़ी ख़ुश थी. उन्होंने टैटू की तस्वीर इंस्टाग्राम और फ़ेसबुक पर पोस्ट कर दी. फिर क्या था टैटू सोशल मीडिया पर हिट हो गया. इसके बारे में वहां लोगों ने अच्छी-ख़ासी प्रतिक्रिया दी.

जहां कई अच्छी प्रतिक्रिया हुई तो वहीं किसी ने यह भी पूछ लिया है कि एलिसन के निप्पल कहां हैं. एलिसन कहती हैं, “चूंकि निप्पल नहीं है इसलिए मैं फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर धड़ल्ले से पोस्ट कर सकती हूं और वे इसे सेंसर भी नहीं कर सकते. ये वाक़ई मज़ेदार बात है.”

स्तन की सर्जरी के बाद टैटू बनवाने का चलन हाल के सालों में काफ़ी लोकप्रिय हुआ है. हालांकि इस चलन में सभी उम्र की औरतें शामिल हैं लेकिन कम उम्र की औरतें इनमें ख़ास दिलचस्पी रखती हैं.

गौरतलब है कि एलिसन के टैटू के साथ कुछ ऐसा है जिसके कारण उनके टैटू को ज़्यादा लोग पसंद कर रहे हैं. और वो है टैटू के साथ उनकी हौसले भरी मुस्कान. वो मानती हैं कि ऐसा टैटू और उनकी मुस्कुराती हुई तस्वीर के एक साथ होने के कारण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *