अमित शाह का दावा, 10करोड़ सदस्य

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि उनकी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है. उल्लेखनीय है कि भाजपा की ओर से दावाव किया जा रहा है कि उनकी सदस्यता 10 करोड़ से भी ज्यादा है जबकि अभी भी सदस्यता अभियान कई राज्यों में जारी है. जाहिर है कि भाजपा की सदस्यता आने वाले समय में और बढ़ेगी. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि 10 करोड़ नए सदस्यों के साथ भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. शाह ने संवाददाताओं से कहा, “मुझे यह बात बताते हुए गर्व और खुशी दोनों हो रही है कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है. हमने 10 करोड़ की संख्या पार करने का लक्ष्य रखा था और हमने उसे हासिल भी किया.”

उन्होंने कहा, “अरुणाचल प्रदेश से लेकर गुजरात तक और कारगिल से लेकर कन्याकुमारी तक हमारे कार्यकर्ताओं ने सदस्यता अभियान को सफल बनाने में कड़ी मेहनत की.”

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि भाजपा उन चंद पार्टियों में हैं जिनमें आंतरिक लोकतंत्र है और इसने समयबद्ध ढंग से संगठनात्मक चुनाव आयोजित किए हैं.

उन्होंने कहा, “हमारे लोकतंत्र में 1,600 पार्टिया हैं, जिनमें से मात्र कुछ में ही आंतरिक लोकतंत्र है. भाजपा उन पार्टियों में से है जहां पर अभी भी आंतरिक लोकतंत्र जिदा है.”

भाजपा के सदस्यता अभियान को पिछले साल एक नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू किया था. इस अभियान में पूरे देश में भाजपा ने 30 अप्रैल तक 10 करोड़ 43 लाख सदस्य बनाए हैं.

भाजपा ने लोगों को इसका सदस्य बनने के लिए उच्च तकनीकी वाले मंच उपलब्ध कराए थे. भाजपा ने मोबाइल और ऑनलाइन माध्यमों से लोगों को सदस्य बनने की सुविधा दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *