अमिताभ की कमेंट्री..या! भारत जीत गया

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: महानायक अमिताभ बच्चन की पहली क्रिकेट कमेंट्री देश के लिये भाग्यशाली रही तथा भारत ने पाकिस्तान को विश्व कप में फिर हरा दिया. अमिताभ की उपस्थिति का संयोग था कि विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला शतक हुआ जिसे विराट कोहली ने मारा. अमिताभ ने पूरे विश्वास के साथ क्रिकेट की कमेंट्री तथा उनके क्रिकेट के पर ज्ञान ने दर्शकों को प्रभावित किया. इससे पहले अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कहा था कि उनके पिता अमिताभ बच्चन 15 फरवरी को एडिलेड में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप, 2015 के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच की कमेंटरी करने को लेकर घबराए हुए हैं. हिंदी फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन ने रविवार को कहा कि विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान कपिल देव और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ कमेंट्री करने का अनुभव शानदार रहा और वह इससे खुद को बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

अमिताभ ने अपनी नवीनतम फिल्म ‘शमिताभ’ के निर्माताओं और मैच के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स के बीच हुए समझौते के तहत कमेंट्री की कमान संभाली. शमिताभ फिल्म छह फरवरी को रिलीज हुई.

भारत के टॉस जीतने और बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद अमिताभ ने पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी आकाश चोपड़ा और पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ कमेंट्री की शुरुआत की.

कमेंट्री के दौरान 72 वर्षीय अमिताभ ने क्रिकेट के बारे में अपनी कुछ बारीक जानकारियों को साझा कर सुनने वालों को चकित कर दिया. इसके बाद ट्विटर पर भी अमिताभ ने अपने अनुभव साझा किए.

अमिताभ ने ट्वीट किया, “भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए कमेंट्री का कार्य पूरा हुआ. दिग्गज खिलाड़ियों जैसे कपिल, राहुल, शोएब आदि के साथ कमेंट्री करना कमाल का अनुभव रहा. मैंने भारत के लिए 300 रनों की उम्मीद की थी और यह सही रहा.”

भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 76 रनों से हरा दिया. भारत द्वारा दिए गए 301 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तानी टीम 224 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच की कमेंट्री करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर भारत को जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा, “या! भारत जीत गया..मेरा दूसरा पूर्वानुमान सही निकला..क्या यह 15 फरवरी का तारीख का कमाल है! मेरे लिए यह एक ऐतिहासिक दिन रहा..46 साल पहले इसी दिन मैंने अपनी पहली फिल्म साइन की थी और फिल्म जगत में प्रवेश किया था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *