ऑस्ट्रेलिया: 8 मासूमों की रहस्यमयी हत्या

सिडनी | एजेंसी: आस्ट्रेलिया में एक घर में 8 मृत बच्चों के साथ उनकी घायल मां मिलने से सनसनी फैल गई है. पुलिस ने अभी तक किसी को इसके लिये गिरफ्तार नहीं किया है और न ही किसी पर शक जाहिर किया है. पूरा मामला अपने-आप में संदेहास्पद लग रहा है. सवाल है कि आखिर किसने 8 बच्चों की हत्या की तथा उनके मां को घायल कर दिया है. आस्ट्रेलिया के केर्न्‍स शहर में शुक्रवार को एक घर में आठ बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. मारे गए सभी बच्चों की उम्र 18 महीने से 15 साल के बीच है. पड़ोसियों का कहना है कि उन्होंने सुबह के समय बच्चों के चीखने की आवाजें सुनी थीं. केर्न्‍स पोस्ट की रपट के मुताबिक, घर के भीतर से एक 34 वर्षीय महिला घायल अवस्था में मिली है, जिसे पुलिस मारे गए आठ बच्चों में से सात की मां बता रही है. घायल महिला के सीने और गर्दन में चाकू के निशान हैं.

घटना की जानकारी तब मिली जब बच्चों का 20 वर्षीय भाई घर पहुंचा.


पुलिस का कहना है कि इस घटना के संबंध में अभी न ही उसे किसी की तलाश है और न ही अभी तक किसी पर मामला दर्ज किया है. पुलिस ने यह भी कहा है कि घटना का आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है.

रपट के मुताबिक, घटना वाले घर के आस-पास रहने वाले लोगों ने सुबह 10 बजे के करीब बच्चों के चीखने और चिल्लाने की आवाजें सुनी थीं.

पुलिस ने कहा कि महिला जांच में सहयोग कर रही है और अभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं है.

पुलिस ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि बच्चों की मौत कैसे हुई.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने इस घटना को ‘शब्दों में बयान न किया जाने वाला अपराध’ करार दिया है और घटना पर दुख जाहिर किया.

प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, “सभी माता-पिता इस घटना से आहत और सदमे में हैं. यह हमारे देश के लिए परीक्षा की घड़ी है. आज रात, बच्चों के लिए प्रार्थनाएं की जाएंगी.”

पीड़ित परिवार के पड़ोसियों का कहना है कि वे काफी मिलनसार, शांत और सज्जन लोग थे.

घटना वाले घर के ठीक पीछे रहने वाले एक निवासी ने बताया कि वह बच्चों और महिलाओं से कुछ ही बार मिला था.

घटनास्थल पर मोबाइल पुलिस सुविधा उपलब्ध करा दी गई है. केर्न्‍स आपराधिक जांच शाखा, चाइल्ड प्रोटेक्शन और इन्वेस्टिगेशन यूनिट के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और जांच कर रहे हैं.

आस्ट्रेलिया में एक हफ्ते में दिल दहला देने वाली यह दूसरी वारदात है.

गौरतलब है कि इसी हफ्ते की शुरुआत में सिडनी में एक बंदूकधारी युवक ने एक कैफे में 17 लोगों को बंधक बना लिया था. इस घटना में बंदूकधारी युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!