फिल्मफेयर अवार्ड्स में भाग मिल्खा भाग का जलवा

मुंबई | एजेंसी: पूर्व एथलीट मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ ने यहां शुक्रवार रात आयोजित हुए 59वें आइडिया फिल्मफेयर अवार्ड्स 2013 में सर्वाधिक पुरस्कार अपने नाम किए. फरहान अख्तर अभिनीत और राकेश ओम प्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के साथ ही सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्देशक का पुरस्कार भी जीता.

भाग मिल्खा भाग में परिधान डिजाइनिंग के लिए डॉली अहलूवालिया को सर्वश्रेष्ठ परिधान पुरस्कार से नवाजा गया. फिल्म के गीत ‘जिंदा’ के लिए प्रसून जोशी को सर्वश्रेष्ठ गीत पुरस्कार मिला. सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिजाइन का खिताब एक्रोपोलिस डिजाइन को मिला.


सितारों से लबरेज पुरस्कार समारोह यहां यश राज फिल्म्स स्टूडियो में आयोजित हुआ. इसमें संजय लीला भंसाली की ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ भी काफी असरदार रही.

एक बयान में कहा गया है कि ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ के लिए दीपिका पादुकोण को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला. फिल्म में दमदार सहायक भूमिका के लिए प्रख्यात नायिका सुप्रिया पाठक को सम्मानित किया गया.

पुरस्कार समारोह में अपने जमाने की प्रसिद्ध अभिनेत्री तनुजा को हिंदी सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. पुरस्कार समारोह की मेजबानी रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा ने की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!