बिहार मिड-डे मील: आरोपी प्रिंसिपल गिरफ्त में

पटना: बिहार के सारण जिले के एक स्कूल में हुए मिड डे मील हादसे में फरार चल रही स्कूल की प्रिंसिपल मीना कुमारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. इसी प्रसिपल के स्कूल में छह दिन पहले मिड डे मील खाकर 23 बच्चों की मौत हो गई थी.

मीना कुमारी हादसे के बाद से ही अपने पति के साथ फरार चल रही थीं. जिसके बाद सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था.

सारण पुलिस ने मीना कुमारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया था. पुलिस घटना के बाद से ही उनकी तलाश में जुटी थी लेकिन उसे नाकामी ही मिल रही थी जिसके बाद उसने गिरफ्तारी वारंट निकलवाने के लिए साथ ही प्रॉपर्टी की कुर्की की तैयारी भी शुरू कर दी थी.

इस बीच ये खबर भी आ रही थी कि वे सरेंडर कर सकती हैं लेकिन बिहार के डीजीपी अभयानंद ने बताया कि मीना कुमारी को गिरफ्तार किया गया है, उन्होंने सरेंडर नहीं किया है

गौरतलब है कि मिड डे मील बनाने वाली रसोइए ने स्कू,ल की प्रिंसिपल से तेल में गड़बड़ी की शिकायत की थी और बताया था कि बच्चों को खाने का स्वांद ठीक नहीं लग रहा है. इसके बावजूद प्रिंसिपल ने रसोइए से कहा कि वो शिकायत को अनदेखा कर बच्चोंा को खाना परोसते रहे.

मीना कुमारी की गिरफ्तारी के बाद माना जा रहा है कि मामले में कई खुलासे हो सकते हैं. राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी जदयू इस हादसे को विपक्षी पार्टियों भाजपा और राजद की साजिश बताती आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *