ट्रेन से कट कर 35 की मौत

पटना: बिहार के समस्तीपुर रेलवे डिवीज़न में खगड़िया-सहरसा रेलखंड के अंतर्गत आने वाले कात्यायिनी स्थान स्टेशन पर ट्रेन से कटकर 35 लोगों की मौत हो जाने की खबर है जिसकी पुष्टि बिहार के पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) एक के भारद्वाज ने की है.

मरने वाले में अधिकतर कांवड़िये हैं जो कि सावन का अंतिम सोमवार होने के चलते बदलाघाट स्टेशन के पास स्थित कात्यायिनी स्थान के शिव मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं का ये जत्था स्टेशन पर पटरी पार कर कात्यायिनी स्थान जा ही रहा था तभी ये सहरसा से पटना की ओर जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस की चपेट में आ गया जिसमें 20 से अधिक कांवड़ियों की मौके पर ही कटकर मरने की आशंका है जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं. इसके अलावा कई अन्य लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.

घटना के बाद वहां मौजूद भीड़ काफी उग्र हो गई और उन्होंने वहां पर खड़ी राजधानी एक्सप्रेस और एक अन्य पैसेंजर गाड़ी को काफी नुकसान पहुँचाया और उनकी बोगियों में आग भी लगा दी. आक्रोशित लोगों ने राज्यरानी एक्सप्रेस के ड्राइवर को भी बंधक बना कर बुरी तरह से माना और बताया जा रहा है कि इससे उसकी मृत्यु भी हो गई, हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है.

आक्रोशित भीड़ के तेवर को देखते हुए घटनास्थल और आस पास के स्टेशन के रेलवे स्टाफ डर कर भाग गए हैं. जिला प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को वहां भेज दिया है और डिवीज़न के वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुँच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *