बॉलीवुड में महिलाओं का वेतन कम

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलावुड में महिलाओं के लिये समान काम पर समान वेतन की आवाज़ उठाई है. आज भी बॉलीवुड में सलमान, आमिर तथा शाहरुख को अभइनेत्रियों की तुलना में कई गुना मेहताना मिलता है. सोनाक्षी ने महिला सशक्तिकरण के लिये समान वेतन तथा मेहताने की बात की है. ‘शॉटगन’ शत्रुघ्न सिन्हा की ‘दबंग’ बेटी सोनाक्षी द्वारा अभिनेत्रियों को कम मेहताना मिलने की बात से साफ है कि बॉलीवुड में महिला तथा पुरुष के बीच भेदभाव किया जाता है. सोनाक्षी सिन्हा का मानना है कि फिल्म इंडस्ट्री हो या अन्य व्यवसाय या नौकरी, हर क्षेत्र में महिलाओं को समान वेतन मिलना चाहिए. सोनाक्षी ने यहां इंग्लोटस गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड के कार्यक्रम में कहा, “आजकल की महिलाएं अपने अधिकारों को लेकर काफी मुखर हैं और मैं सिर्फ फिल्म उद्योग में ही बदलाव नहीं चाहती, बल्कि खेल या व्यापार या किसी अन्य पेशे में महिलाओं के लिए समान वेतन चाहती हूं.”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि यह अंतर जल्द पूरा होगा. कमाई हैसियत और सम्मान के हिसाब दी जानी चाहिए. चाहें आप पुरुष हैं या महिला. उद्योग में मुझे महिलाओं के वेतन में असमानता देखने को मिलती है.”


फिल्म ‘दबंग’ अभिनेत्री ने कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए इस सुधार की बहुत जरूरत है.

उन्होंने कहा, “इन दिनों लोग अधिक जागरूक हैं और मुझे लगता है कि जो महिलाएं सशक्तीकरण के लिए खड़ी हैं, उन्हें उम्मीद है, महिलाओं को बहुत जल्द हर पहलू में बराबरी मिलेगी.”

यह अभिनेत्री अब फिल्म ‘अकीरा’ और ‘फोर्स 2’ नजर आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!