सोमवार को भोपाल पहुंचेंगे संपत

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में नवंबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए निर्वाचन आयोग का दल दो दिवसीय प्रवास पर सोमवार को भोपाल पहुंच रहा है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नेतृत्व में आ रहा यह दल विभिन्न राजनीतिक दलों से चर्चा के अलावा प्रशासनिक अफसरों के साथ भी बैठक करेगा. आधिकारिक जानकारी के अनुसार भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त वी़ एस़ संपत, निर्वाचन आयुक्त एच़ एस़ ब्रह्मा और डॉ. नसीम जैदी, उप निर्वाचन आयुक्त सुधीर त्रिपाठी, महानिदेशक पी़ क़े डाश और महानिदेशक अक्षय राउत 28 अक्टूबर को राज्य सरकार के विमान से दिल्ली से भोपाल पहुंचेंगे.

तय कार्यक्रम के मुताबिक संपत तथा अन्य अधिकारी शाम छह बजे से रात्रि साढ़े सात बजे तक राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त छह राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे.


निर्वाचन आयोग अपने प्रवास के दूसरे दिन 29 अक्टूबर को नर्मदा भवन में संभागायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, जिला निर्वाचन अधिकारियों, कलेक्टरों, उप पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों की बैठक में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा.

आयोग इसी दिन अपर मुख्य सचिव, वित्त, प्रमुख सचिव, संस्थागत वित्त, मुख्य आयकर आयुक्त और महानिदेशक, आईटी के साथ बैठक करेगा. आयोग राज्य के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, गृह और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगा. उसके बाद मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं अन्य अधिकारी नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!