दर्जनभर वन अफसरों की नई पदस्थापना

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के एक दर्जन से अधिक अफसरों की नई पदस्थापना की गई है.

विधानसभा चुनाव के पहले वन विभाग में आखिरी फेरबदल में 10 डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसरों (डीएफओ) को इधर से उधर किया गया है. इनमें से कुछ अफसरों को एक ही जगह पर तीन साल हो चुके थे जिसके चलते उनकी नई पदस्थापना की गई है.

हाल ही में अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद पर पदो‹नत ए.के. द्विवेदी को प्रतिनियुक्ति पर अपर प्रबंध संचालक के पद पर वन विकास निगम में पदस्थ किया गया है. इसके अलावा अपर प्रबंध संचालक नवीन चंद्र पंत को प्रधान मुख्य वन संरक्षक कार्यालय में अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है.

वन संरक्षक वी. Ÿश्रीनिवास राव को पदो‹नति के बाद मुख्य वन संरक्षक के पद पर पुरानी जगह दुर्ग वनवृता में पदस्थ किया गया है. इसी तरह कोरबा वन मंडल में डीएफओ वी.एस. ध्रुव को पदो‹नति के बाद राज्य वन औषधि बोर्ड में अपर मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पद पर पदस्थ किया गया है.

इसके अलावा तीन साल से एक ही जगह पर जमे दस डीएफओ को भी इधर से उधर किया गया है. के.माचियो को बैकुंठपुर से जशपुर वन मंडल, सी.एस. तिवारी डीएफओ जशपुर को डीएफओ बैकुंठपुर बनाया गया है. बीजापुर के डीएफओ अरुण प्रसाद को राजनांदगांव डीएफओ के पद पर पदस्थ किया गया है.

ए.के. श्रीवास्तव राजनांदगांव डीएफओ को वन प्रबंध सूचना प्रणाली डीएफओ रायपुर के पद पर पदस्थ किया गया है. मरवाही में डीएफओ विवेकानंद झा को धरमजयगढ़ वन मंडल में पदस्थ किया गया.

इसी तरह एस. म‡णिवालंगन को कोंडागांव से हटाकर जांजगीर-चांपा वन मंडल में पदस्थ किया गया है. नगरी डीएफओ अभिषेक कुमार सिंह को हाथी रिजर्व सरगुजा में उपसंचालक के पद पर पदस्थ किया गया.

कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान जगदलपुर के संचालक अनुराग श्रीवास्तव को डीएफओ बीजापुर के पद पर पदस्थ किया गया.

धरमजयगढ़ डीएफओ सी.एल. अग्रवाल को प्रधान मुख्य वन संरक्षक कार्यालय में पदस्थ किया गया. जबकि जांजगीर-चांपा डीएफओ जे.पी. चंद्राकर को वन संरक्षक रायपुर के पद पर पदस्थ किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *