चैंपियंस ट्राफी के लिए टीम इंडिया की घोषणा

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जून महीने में होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. पंद्रह सदस्यीय इस टीम में पाँच बल्लेबाज़, तीन ऑलराउंडर, दो विकेट कीपर एवं पाँच गेंदबाजों को शामिल किया गया है. आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे ऑलराउंडर इरफान पठान, विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक और स्पिनर अमित मिश्रा ने टीम में वापसी की है.

चैंपियंस ट्राफी की इस टीम से खब्बू बल्लेबाज़ों युवराज सिंह और गौतम गंभीर को बाहर रखा गया है. कैंसर से जंग लड़ने के बाद वापसी करने वाले युवराज सिंह लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं वहीं गंभीर को न लेने के पीछे मैदान पर उनके असंयमित व्यवहार को कारण माना जा रहा है.

चैंपियंस ट्राफी का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में संयुक्त रूप से 6 से 23 जून के बीच होना है और इसमें भारत ग्रुप बी में शामिल है. कड़े मुकाबले वाले इस ग्रुप में भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज है. ट्राफी में भारत का पहला मुकाबला 6 जून को वेस्टइंडीज़ से होना है.

पूरी टीम इस प्रकार है –
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, मुरली विजय, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, दिनेश कार्तिक, अमित मिश्रा, इरफान पठान और विनय कुमार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *