छत्तीसगढ़ में परेशान किसान- आप

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं. कोरबा प्रवास पर आये दिल्ली के श्रम मंत्री ने यह बात की है. दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय शनिवार को कोरबा प्रवास पर पहुचे. एसईसीएल कोरबा हाऊस में पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की रमन सरकार आदिवासियों के खिलाफ दमनकारी रणनीति के तहत काम कर रही है. जिससे आदिवासी परेशान है. उन्होंने रमन सरकार को आँखे खोलकर काम करने की नसीहत दी. छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुये गोपाल राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसान सबसे ज्यादा परेशान है किसानों को मुआवजा के रूप में सरकार 1 रुपये देकर उनका अपमान कर रही है.

गोपाल राय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता रमन सरकार से त्रस्त हो चुकी है. बंटवारे के बाद कांग्रेस से भी जनता की उम्मीद समाप्त हो गई है. छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आया है. प्रदेश के किसानों का फसल बीमा 50 हजार रुपये का होना चाहिये. मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी 14 हजार होनी चाहिये.


गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ के सभी लोकसभा क्षेत्रों में 8 सितंबर से 20 सितंबर तक लोकसभा कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाना है. कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद कर पार्टी का ढांचा मजबूत किये जाने पर विचार मंथन किया जायेगा. कोरबा में आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोपाल राय जिला प्रवास पर पहुचें है.

इस कड़ी में अंबिकापुर में 11, रायगढ़ में 12, जांजगीर में 13, महासमुंद में 14, बस्तर में 15, कांकेर में 16, राजनांदगांव में 17, बिलासपुर में 19 व नया रायपुर में 20 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित होंगे. कार्यक्रमों को तीन भागों, किसान मजदूर व आदिवासी संवाद में बांटा गया है. बस्तर में आदिवासी समाज, बिलासपुर में मजदूर संवाद व नया रायपुर में किसान संवाद के नाम से कार्यक्रम आयोजित होना है.

उन्होंने आप पार्टी के मंत्री के सीडी कांड को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि उनके खिलाफ आरोप लगे थे. उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. दूसरी पार्टियों में भी ऐसे आरोप वाले नेता है. लेकिन अन्य पार्टी आप जैसी कार्रवाई नहीं करती. उन्होंने दिल्ली के संसदीय सचिव हटाने के मामले में कहा कि यह न्यायिक मामला है.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के श्रमिक संगठनों की राष्ट्रीय बैठक 27, 28 को आयोजित होनी है. न्यूनतम वेतन को लेकर बैठक में चर्चा की जायेगी. पत्रकारवार्ता में आम आदमी पार्टी के जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे. शनिवार को कोरबा में आयोजित कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोपाल राय जिला प्रवास पर थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!