बारनवापारा अभ्यारण के डीएम के घर छापा

रायपुर | संवाददाता: बारनवापारा अभ्यारण के डीएम एनके अग्रवाल के घर एंटी करप्शन ब्यूरो ने देर रात छापा मारा. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को उनके घर से 9 लाख रुपये नगद मिले हैं. छापा उऩके गायत्रीनगर स्थित घर पर मारा गया.

डिवीजनल मैनेजर एनके अग्रवाल ने नरेंद्र सोनी नाम के सिविल कांट्रेक्टर से 50 हजार की रिश्वत मांगी थी. इसी की सूचना के आधार पर एंटी करप्शन ब्यूरो ने अग्रवाल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया.


आरोप है कि एनके अग्रवाल कन्स्ट्रक्शन के काम में मटेरियल के फर्जी बिल ठेकेदार से लगवाता था. जबकि मटेरियल कम गिरता था. इसके एवज में 80 फीसदी रकम खुद लेता था 20 फीसदी का भुगतान ठेकेदार को करता था.

इस केस में 1 लाख 81 हजार का बिल था, अधिकारी ठेकेदार से डेढ़ लाख रिश्वत मांग रहा था.

ठेकेदार से एनके अग्रवाल ने पत्नी के अकाउंट में इसी महीने 2 लाख जमा भी कराये थे.

एऩके अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर रिश्वत के मामले में भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत 7, 13(1) D, 13(2) का मामला दर्ज किया गया है.

वहीँ आय से अधिक संपत्ती मामले में 13(1)E, 13(2) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

उल्लेखनीय है कि बारनवापारा अभयारण्‍य, महासमुंद जिले के उत्तरी भाग में स्थित है जो 245 वर्ग किमी. के क्षेत्रफल में फैला हुआ है. इसे वन्‍यजीव अभयारण्‍य के रूप में 1972 में वन्‍यजीवन अधिनियम के तहत घोषित किया गया था.

यह अभयारण्‍य, समतल और पहाड़ी क्षेत्र का मिश्रण है जो 265 मीटर से 400 मीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. इस अभयारण्‍य में चार सींग वाले हिरण, बाघ, तेंदुए, जंगली भैंसें, अजगर, बार्किंग हिरन, हाइना, साही, चिंकारा और ब्लैक बक्‍स आदि देखने को मिलते है. यहां पक्षी प्रेमियों के लिए काफी कुछ देखने को है.

एंटी करप्शन ब्यूरो को मिली संपत्ति
अधिकारी के घर से 9 लाख कैश मिले हैं.
अभनपुर में 8 एकड़ जमीन.
शहर में 4 जगहों पर जमीन.
गायत्री नगर में करोड़ो का मकान जहां वे रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!