छत्तीसगढ़ बंद: जोगी हाऊस अरेस्ट

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यव्यापी बंद का आव्हान् किया है. रायपुर में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी को हाऊस अरेस्ट किये जाने की खबर है. उनके घर के सामने पुलिस बल सुबह से ही तैनात कर दिया गया है. रायपुर में बंद कराने निकले छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता का पुलिस के साथ झूमाझपटी के दौरान पैर फ्रैक्चर हो गया है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री निवास के सामने बेरोजगार दिव्यांग योगेश साहू ने अग्निस्नान कर लिया था जिसकी बुधवार को मौत हो गई. उसके बाद ही जोगी कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यव्यापी बंद का आव्हान् किया है.


अजीत जोगी का कहना है कि राज्य में बाहर से आऊटसोर्सिंग करके लोगों को लाकर नौकरी दी जा रही है तथा यहां के बेरोजगार खुदकुशी कर रहें हैं.

अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर तानाशाही का आरोप लगाया है.

उधर, बिलासपुर में अमित जोगी ने कहा कि 16 साल के इतिहास मे पहली बार बंद के आह्वान पर किसी को घर मे नज़रबंद किया गया है. अमित जोगी ने कहा राज्यभर में पार्टी के 4800 कार्यकर्ता अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं.

उन्होंने कहा कि “आज के पुलिसिया कार्रवाई ने साबित कर दिया है कि डॉ. रमन सिंह छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस और अजीत जोगी को प्रतिद्वंदी मानते हैं.”

बिलासपुर में बंद का आंशिक असर देखा गया. शहर के मुख्य बाजार, सदर बाजार तथा गोल बाजार में दुकाने आधी खुली हुई है. कई स्कूलों में बंद के मद्देनज़र एतिहातन छुट्टी घोषित कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!