नेता प्रतिपक्ष को भाजपा सदस्यता!

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव और कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश नितिन को भाजपा का सदस्य बनाए जाने का संदेश भेजा गया है. कांग्रेस ने इस मामले को लेकर भाजपा पर पलटवार किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि इससे कांग्रेस के निष्ठावान पदाधिकारियों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है. कम से कम भाजपा को यह देख लेना चाहिए कि वे किसे मैसेज कर रहे हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या आतंकवादियों और नक्सलियों को भी भाजपा सदस्य बनाएगी? बघेल ने कहा कि पूरे मामले में कानूनी सलाह लेकर जल्द ही एफआईआर दर्ज कराएंगे.

सिंहदेव ने कहा, “मैं खुद आश्चर्य चकित हूं कि मुझे भाजपा का मैसेज कैसे आ रहा है. इस मामले में कानूनी सलाह ली जाएगी. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.”

दरअसल, भाजपा सदस्यता अभियान चला रही है. इसके तहत वह हाईटेक तरीके अपना रही है. भाजपा मोबाइल नंबरों पर एक मैसेज भेज रही है, इसमें दिए नंबर पर मिस्ड कॉल करने पर भाजपा के सदस्य बन सकते हैं. यानी अगर किसी ने धोखे से भी मिस्ड कॉल कर दिया तो उसे भाजपा का सदस्य मान लिया जाएगा.

ऐसा ही मैसेज नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव और कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी को भेजा गया है. कांग्रेसियों को भाजपा का सदस्य बनाने के लिए मैसेज दिए जाने के मामले में अब कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधा है.

उन्होंने रविवार को कांग्रेस भवन में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेसियों को भाजपा का मेम्बरशिप मैसेज भेजना दुर्भाग्यजनक और निंदनीय है. बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 56 लाख परिवार निवास करते हैं, मगर भाजपा उनके 70 लाख राशन कार्ड बना देती है. ऐसे में छत्तीसगढ़ की आबादी ढाई करोड़ में भाजपा दो करोड़ पचहत्तर लाख मेम्बरशिप का ऐलान कर दे तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि भाजपा के इस मैसेज से हमारे नेताओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा है, साथ ही इस घटना से कांग्रेस परिवार बेहद दुखी और आहत है.

वहीं, शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मैंने कांग्रेस नहीं छोड़ी है. ऐसे में भाजपा अपनी सदस्य बनाने के लिए बेताब है और मैसेज भेज रही है, यह पूरी तरह निंदनीय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *