कांग्रेस ने कहा सरकार जिम्मेदार

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सुकमा में नक्सली वारदात के लिये राज्य सरकार के तंत्र की विफलता कहा है. छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने शनिवार को कहा कि पिड़मेलपारा की घटना सरकार के सूचनातंत्र की एक और बड़ी विफलता है.

उन्होंने कहा, “सरकार के पास हेलीकॉप्टर है, मानवरहित विमान है, सारे अत्याधुनिक हथियार हैं, इसके बाद भी वह कुछ नहीं कर पा रही है. आखिरकार राज्य सरकार कब जागेगी? नक्सलियों के हमले में लगातार जवान शहीद हो रहे हैं. सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहती है. हर नक्सली घटना के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह सिर्फ एक बयान देकर चुप बैठ जाते हैं कि यह कायराना हरकत है.”

उन्होंने सवाल किया, “पुलिस द्वारा बड़े पैमाने पर नक्सलियों के समर्पण के दावे किए जा रहे थे, फिर इतनी बड़ी-बड़ी घटनाएं कैसे हो रही हैं?”

बघेल और सिंहदेव ने कहा कि भाजपा के 11 वर्षो के शासनकाल में नक्सलवाद का प्रभाव क्षेत्र लगातार बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा, “केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें हैं, लेकिन सही रणनीति, सही नीयत और सही कार्ययोजना के अभाव में लगातार घटनाएं हो रही हैं. सीआरपीएफ के जवानों की मौत के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि ऐसी घटना का दोहराव नहीं होने दिया जाएगा. पिड़मेलपारा की घटना ने बस्तर में सुरक्षाबलों के समन्वय और सूचनातंत्र पर भी सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *