राज्योत्सव का बहिष्कार करेगी कांग्रेस

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ सरकार की धान खरीदी नीति के विरोध में कांग्रेस ने अब मुख्यमंत्री और मंत्रियों के कार्यक्रम का बहिष्कार करने का फैसला लिया है. वहीं राज्योत्सव के कार्यक्रम में भी कांग्रेस का कोई भी पदाधिकारी शामिल नहीं होगा. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रायपुर और दुर्ग संभाग की बैठक में यह फैसला लिया. बैठक में तय हुआ कि अगर कोई कांग्रेस नेता एवं पदाधिकारी सरकारी कार्यक्रम में शामिल होता है तो वहां धान खरीदी नीति को लेकर विरोध दर्ज कराएं. बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंहदेव सहित कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे.

वहीं छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राज्योत्सव किसी एक पार्टी का आयोजन नहीं है. यह प्रदेश के स्थापना दिवस पर जनता के लिए आयोजित होता है. कांग्रेस अगर इसका बहिष्कार करती है तो जनता इसका जवाब देगी.


कांग्रेस की बैठक में पूर्व विधायक मोहम्मद अकबर ने सरकार की धान खरीदी नीति के विरोध में निंदा प्रस्ताव लाया. इस प्रस्ताव पर सभी ने सहमति जताई. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में आर्थिक नाकेबंदी की रणनीति बनाई गई. आर्थिक नाकेबंदी के तहत 1 नवंबर को प्रदेशभर में राष्ट्रीय राजमार्गों और राजमार्गों पर चक्का जाम किया जाएगा, जिसमें मालवाहक वाहनों को रोका जाएगा.

इस संबंध में पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और पदाधिकारियों से सुझाव मांगे गए. पदाधिकारियों ने आर्थिक नाकेबंदी को लेकर अपने सुझाव दिए. इसमें कहा गया है कि जिस तरह से राशन कार्ड के आंदोलन को बेहतर तरीके से चलाया गया, उसी तरह से आर्थिक नाकेबंदी को भी सफल बनाया जाए.

बैठक में कांग्रेस नेताओं से आर्थिक नाकेबंदी के लिए उनकी पसंद का स्थान भी पूछा गया और इसी आधार पर उन्हें जिम्मेदारी दी गई. वहीं जिलाध्यक्षों से भी बड़े नेताओं, पदाधिकारियों से चक्का जाम को लेकर सूची मांगी गई है.

कांग्रेस सांसद ताम्रध्वज साहू ने कहा कि भाजपा का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है. ऐसे में 2003, 2008, 2013 के भाजपा के घोषणापत्र की प्रति गांव-गांव तक कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पहुंचाना चाहिए, ताकि भाजपा की पोल खुल सके. पूर्व नेता प्रतिपक्ष रवींद्र चौबे ने कहा कि पिछले दिनों जो साजा में आंदोलन हुआ था, इससे बड़ा आंदोलन आर्थिक नाकेबंदी के जरिए करना होगा.

बैठक में कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि बघेल के नेतृत्व में संगठन तेज गति से काम कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!