राजनाथ का विरोध, 35 कांग्रेसी गिरफ्तार

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने मंगलवार को केन्द्रीय गृहमंत्री के दौरे का विरोध किया. छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के अगले दिन मंगलवार को रायपुर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को काले झंडे दिखाने निकले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों सहित 35 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को यहां के गांधी मैदान में गिरफ्तार कर लिया गया.

पीसीसी के सचिव एजाज ढेबर के नेतृत्व में कांग्रेस भवन से निकले कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गांधी मैदान में ही रोकने की कोशिश की. सभी कार्यकर्ताओं के हाथ में काले झंडे और सिर पर काली पट्टी बंधी थी. वे मुख्यमंत्री रमन सिंह से इस्तीफे की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे. राजनाथ सिंह के काफिले को उसी वक्त उधर से राजभवन के लिए गुजरना था.


पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए 35 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और बाकी को मैदान में ही रोक लिया.

पीसीसी सचिव एजाज ढेबर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा कि नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 14 जवानों का इस तरह शहीद हो जाना सरकार की नाकामी को उजागर करती है.

उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के इस जमाने में खुफिया एजेंसियों की सुस्ती इस बात का सबूत है कि हमारे प्रदेश का सूचना तंत्र कितना कमजोर है. सरकार महज बयानबाजी कर इस घटना से अपना पीछा नहीं छुड़ा सकती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!