छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: दुकान बिना शराब कैसे बिकेगी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में सरकार को शराब के लिये दुकान नहीं मिल पा रही हैं. छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल से सरकार निगम के मार्फत शराब बेचने जा रही है परन्तु अभी तक सबसे किये दुकान नहीं मिल पाया है. इसका मुख्य कारण है कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी हाईवे के 500 मीटर के दायरे में आने वाली शराब की दुकानों को बंद या हटाने के लिये कहा है. वहीं, छत्तीसगढ़ में जिन स्थानों पर सरकार दुकान तलाश रही है वहां की आबादी, विशेषकर महिलायें इसका विरोध कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव सहित कुछ जिलों में दुकानों के लिये ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है परन्तु अन्य कई जिलों में अभी तक शराब के लिये दुकान की व्यवस्था नहीं हो पाई है.

इस पर छत्तीसगढ़ के आबकारी सचिव अशोक अग्रवाल का कहना है कि कुछ जिलों में दुकाने मिली है, कुछ जिलों में निश्चित संख्या में दुकाने नहीं मिल पाई हैं. इसलिये जितनी दुकाने तैयार हो जायेंगी वहां 1 अप्रैल से बिक्री शुरु कर दी जायेगी. जहां दुकाने नहीं मिली हैं वहां दुकान मिलने के बाद बिक्री शुरु की जायेगी.

मुख्य सचिव विवेक ढांढ ने एक दिन पहले वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये जिला कलेक्टरों से बातचीत की थी. उन्होंने कलेक्टरों से पूछा था कि कहां तक दुकाने मिल पाई हैं.

error: Content is protected !!