छत्तीसगढ़: गायब 20 लाख की दाल

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के चली 20 लाख रुपयों की उड़द दाल रास्ते में ही गायब हो गई है. महंगी दाल, वह भी उड़द की, जिसके पापड़ बनते हैं और डोसा भी. मध्यप्रदेश के बीना गल्ला मंडी से 20 लाख रुपये की उड़द दाल पांच नवंबर चली थी छत्तीसगढ़ के लिए मगर पहुंची नहीं, तो गई कहां?

तय समय तक माल गंतव्य तक न पहुंचने पर मामले की सूचना बीना थाने में दर्ज कराई गई थी. छानबीन के दौरान सागर के पास बहेरिया से पुलिस ने खाली ट्रक बरामद कर लिया था. लेकिन ट्रक में लदी करीब 20 लाख रुपये की 335 बोरियां उड़द गायब थीं, जबकि ट्रक चालक व सह चालक भी फरार थे. अब मप्र पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए चालक व सह चालक के मोबाइल नंबरों को ट्रेस कर रही है.

इस कार्य को अंजाम देने के लिए सागर पुलिस ने अब पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी से मुलाकात कर सहयोग मांगा है.

पांच नवंबर को बीना गल्ला मंडी स्थित भावना ट्रेडर्स से छत्तीसगढ़ के धमतरी स्थित अम्बिका दाल मिल के लिए 335 बोरी करीब 200 कुंतल उड़द की दाल ट्रक में लाद कर भेजी गई थी. करीब पांच दिन बाद छत्तीसगढ़ से व्यापारी ने ट्रक न पहुंचने की बात कही. इस पर बीना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई.

शुरुआती जांच में बीना पुलिस ने जिला सागर के ग्राम बहेरिया से ट्रक तो बरामद कर लिया, लेकिन उसमें लदी 335 बोरी उड़द गायब थी. वहीं ट्रक चालक ग्राम सेमरा डांग निवासी सुकपाल सिंह ठाकुर व सह चालक ग्राम कड़ेसरा के मजरा कतक्यारी निवासी वीरपाल यादव तभी से गायब हैं और उनके मोबाइल नंबर भी बंद हैं. नंबरों की जांच-पड़ताल के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने ललितपुर पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी से मुलाकात कर सहयोग मांगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *