भाजपा महामंत्री की पीए बन ठगी

भिलाई | समाचार डेस्क: भिलाई की रहने वाली एक महिला ने अपने आप को भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री का पीए बताकर नौकरी दिलवाने के एवज में लाखों की ठगी की है. भिलाई के नेवई थाने में कथित रूप से पीएन बनकर ठगी करने वाली महिला मृदला बाजपेयी के खिलाफ पीड़ितों ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. बताया जा रहा है कि इस महिला ने भिलाई के अमित श्रीवास्तव से 8.50 लाख, कृतेश कुमार श्रीवास्तव से 7.50 लाख, दुर्ग के दानेश चंद्राकर से 8.50 लाख व रिसाली निवासी नितेश शर्मा से ग्रुप डी में नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख रुपये ठगे हैं.

इनमें से अमित श्रीवास्तव ने पुलिस को की गई शिकायत में बताया है कि उससे मंत्री कोटे में रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर 8.50 लाख रुपये दिसंबर, 2014 में लिये गये. अमित का मेडिकल व दस्तावेज परीक्षण भी विधिवत कराया गया. इसके बाद दस्तावेत की जांच के लिए दिल्ली के रेल भवन बुलाया गया. वहां पर दस्तावेजों का परीक्षण कराने के बाद ज्वाइनिंग लेटर के लिए भटकते रहे. 6 मई 2015 को ज्वानिंग लेटर मिला. ज्वाइनिंग लेटर के अनुसार अमित की पोस्टिंग टीसी के पद पर आद्रा डिविजन में हुई. शक होने पर अमित श्रीवास्तव ने ज्वाइनिंग लेटर का आद्रा जाकर वेरिफिकेशन कराया जिससे पता चला की यह फर्जी है.


अमित की ही तरह ठगी के शिकार रिसाली निवासी नितेश शर्मा ने बताया कि उसने ग्रुप डी में नौकरी के लिए पांच लाख रुपये दिये थे. एक नवंबर 2014 को खड़कपुर में मेडिकल होने के कुछ माह बाद चक्रधरपुर डिविजन में पोस्टिंग मिली. चक्रधरपुर के झिकपानी नाम के छोटे रेलवे स्टेशन में पूरे 20 दिन काम करने के बाद चला कि मैं ठगा गया. न तो वहां हमारा नाम था और न कोई हमें पूछता था. 20 दिन काम के बाद वहां के इंचार्ज ने बताया कि हमें ठगा गया है. वहां से वापस लौटकर हम रुपयों के लिए लगातार भटक रहे हैं.

पुलिस ने मृदला बाजपेयी से पूछताछ की है जिसमें उसने रायपुर के किसी कुंदन शर्मा का नाम बताया है. पुलिस विवेचना के बाद धोखागड़ी का मामला दर्ज करने वाली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!