छत्तीसगढ़: रेप के खिलाफ उमड़ा आक्रोश

चिरीमिरी | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के चिरीमिरी में छात्रा के साथ रेप के बाद कार्यवाही न होने पर हजारों की भीड़ आक्रोशित हो गई. लोगों के भीड़ को देखते हुये पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ पोस्को तथा एक के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया है. चिरीमिरी के ज्योति मिशन स्कूल के प्रिंसपल जोसेफ धन्ना स्वामी के खिलाफ रेप तथा पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, स्कूल की सिस्टर क्रिस्टो माली तथा नौकरानी हिलो मीना के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार भीड़ ने करीब सात घंटे तक चिरीमिरी की सड़क को जाम कर दिया था तथा पुलिस के खिलाफ नारे लगाये. कुछ लोगों ने ज्योति मिशन स्कूल पर पत्थर भी फेंके. कई दुकानदार अपने दुकान को बंद करके रेप के विरोध में सड़क पर उतर आये.


चिरीमिरी के ज्योति मिशन स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा चार की एक छात्रा के साथ तीन दिनों पूर्व कथित रूप से रेप हुआ था. जिसकी शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की. शुक्रवार को वहां के हल्दीबाड़ी मोहल्ले के लोग तथा महिलायें इसके विरोध में सड़क पर एकत्र होने लगे. रेप की खबर पर राहगीर भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गये.

आक्रोशित भीड़ ने चिरीमिरी के सभी सड़कों को जाम कर दिया था. पुलिस को उत्तेजित भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. आखिरकार, दोपहर को रेप का मामला दर्ज किया गया.

चिरीमिरी शहर में तनाव पर स्थिति नियंत्रण में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!