छत्तीसगढ़ में होगा हॉकी वर्ल्ड लीग

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित एस्ट्रोटर्फ मैदान पर इसी वर्ष के आखिर में 28 नवम्बर से 6 दिसम्बर के बीच हॉकी वर्ल्ड लीग का आयोजन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री रमन सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को हॉकी इंडिया के पदाधिकारियों की बैठक में प्रतियोगिता के आयोजन को अनुमति दी गई.

बैठक में राज्य के मुख्य सचिव विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव अमिताभ जैन, खेल सचिव दिनेश कुमार श्रीवास्तव, एचआई के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा, छत्तीसगढ़ हॉकी संघ के अध्यक्ष अनिल वर्मा, भारतीय ओलम्पिक संघ की कार्यकारिणी के सदस्य विक्रम सिसोदिया, हॉकी संघ रायपुर के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने हिस्सा लिया.

मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा, “हॉकी छत्तीसगढ़ में काफी लोकप्रिय है. राज्य के राजनांदगांव, रायपुर और जशपुर ने देश को कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए. इस परम्परा को आगे जारी रखना है. इसके लिए अधिक से अधिक राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय टूनार्मेट आयोजित किए जाने चाहिए.”

रमन सिंह ने एचडब्ल्यूएल राउंड-4 के आयोजन के लिए तैयारियां युद्धस्तर पर शुरू करने के निर्देश दिए, विशेषकर लोक निर्माण विभाग और खेल विभाग को कार्य-योजना बनाकर समय-सीमा में सारी तैयारियां करने को कहा.

इस प्रतियोगिता में विश्व की शीर्षस्थ आठ टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें जर्मनी, जापान, स्पेन, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान शामिल हैं.

एचआई के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बैठक में एचआई की गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में बताया और लीग मैच संपन्न कराने के लिए एक अतिरिक्त सिंथेटिक मैदान की जरूरत पर भी बल दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *