छत्तीसगढ़: टायर दुकान में लगी आग

कोरबा | अब्दुल असलम: बालको क्षेत्र के टायर दुकान से गुरुवार सुबह लोगों ने धुआं निकलते देखा. कुछ देर बाद आग की लपटों ने टायर दुकान को पूरी तरह से घेर लिया. इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने दुकान संचालक व पुलिस को दी. आग लगने की सूचना पर बालको का दमकल वाहन मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाया. दुकान संचालक ने घटना के पीछे असामाजिक तत्वों के हाथ होने की संभावना जाहिर की है.

जानकारी के अनुसार बालको थानांतर्गत परसाभांठा मेनगेट के पास ओमप्रकाश द्वारा टायर दुकान का संचालन किया जाता है. गुरुवार सुबह उसके टायर दुकान में आग लग गयी. आग की चपेट में आने से दुकान में रखा लगभग 50 हजार का टायर जलकर राख हो गया है.

गुरुवार सुबह ओमप्रकाश दुकान खोलने के लिए परसाभाठा आ रहा था इसी दौरान पड़ोसी व्यवसायियों ने उसे दुकान में आग लगने की सूचना मोबाइल पर दी. सूचना मिलते ही वह भागा-भागा पहुंचा और इसकी सूचना बालको पुलिस को दी. पुलिस द्वारा बालको के दमकल को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया. लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया.

संचालक ओमप्रकाश का कहना है कि उसके दुकान में असामाजिक तत्वों ने आग लगायी है. उल्लेखनीय है कि एक माह पूर्व भी परसाभांठा के एक टायर दुकान में आग लग गयी थी. इस घटना में भी टायर दुकान सहित आसपास की दो दुकानें चपेट में आ गयी थी. पुलिस द्वारा गश्ती में कोताही बरती जा रही है. जिसका परिणाम यह है कि लगातार असामाजिक तत्व क्षेत्र के टायर दुकानों को निशाना बनाकर आगजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *