पुलिस अफसर जुटेंगे बस्तर में

जगदलपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के बस्तर में संयुक्त अभियान व सुरक्षा बलों की गश्त बढ़ाने को लेकर उच्च स्तर पर कवायद शुरू हो चुकी है. इसी सिलसिले में पुलिस अफसरों की कोर कमेटी की बैठक बस्तर संभाग मुख्यालय में 23 फरवरी को होने जा रही है. कोर कमेटी की एक बैठक में तेलंगाना, महाराष्ट्र, ओडिशा समेत छत्तीसगढ़ पुलिस के आला अधिकारी शामिल होंगे. इतना ही नहीं, इस बैठक में सीमा सुरक्षा बल तथा केंद्रीय सुरक्षा बल के बड़े अफसर भी मौजूद होंगे.

हर साल आमतौर पर अप्रैल में नक्सली दूर-दराज के इलाकों में प्रचार अभियान चलाकर अपनी ताकत बढ़ाते हैं और कैडर में विस्तार करते हैं. इस बीच वे कई जगह वारदातों को अंजाम भी देते हैं. यह अभियान उनका मानसून शुरू होने तक चलता है.

नक्सलियों की इस तरह की गतिविधियों पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने और समस्या को नियंत्रित करने के मकसद से अंतर्राज्यीय पुलिस अफसरों की एक बड़ी बैठक होने जा रही है. इस बैठक का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है कि कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने भी नक्सली समस्या को हर हालात में काबू करने विभिन्न राज्यों को हर हालात में मदद देने का आश्वासन दिया है.

बस्तर के पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि इलाके की परिस्थितियों के मद्देनजर समय-समय पर हालात की समीक्षा होगी. पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार, 23 फरवरी को यहां एक बैठक होगी, जिसमें दूसरे राज्यों के अफसर भी शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *