मंत्री को ‘मंत्र’ से मारने की कोशिश

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ में मंत्री को ‘मंत्र’ से मारने की नाकाम कोशिश करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. छत्तीसगढ़ में पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर को जान से मारने के लिए उकसाने और मना करने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

महासमुंद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश भट्ट ने मीडिया को बताया कि जिला गरियाबंद छुरा निवासी जोइदाराम पिता पिरतूराम ने तुमगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि तुमगांव के ही 50 वर्षीय कृपाराम साहनी व 70 वर्षीय ढेलूराम टंडन ने कुछ माह पूर्व उससे प्रदेश के पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर को जान से मरवाने के लिए बैगा तलाश करने को कहा.

जोइदा ने बैगा तलाश करने के लिए हामी भरी, लेकिन कुछ माह बाद जब बैगा नहीं मिला तो आरोपियों ने उस पर फिर से बैगा तलाशने का दबाव बनाया.

जब जोइदा ने बैगा नहीं मिलने की बात बताई, तब कृपाराम और ढेलूराम ने मंत्री अजय चंद्राकर को मारने के लिए उसे (जोइदा) को उकसाते हुए 10 लाख रुपये देने की पेशकश की और जब उसने मना किया तो आरोपियों ने उसे ही जान से मारने की धमकी दी.

जोइदा ने इसकी शिकायत तुमगांव थाने में दे दी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को धर दबोचा और उनके खिलाफ धारा 115ए, 506 बी और आईपीसी की धारा 34 के तहत कार्रवाई शुरू की.

एएसपी से आरोपियों द्वारा प्रदेश के मंत्री को जान से मारने की वजह पूछी गई तो वह इसका जवाब नहीं दे पाए और मामले को अंधविश्वास से प्रेरित होना बताया. आरोपियों की प्रार्थी से इस मामले में कब, कहां और क्या-क्या बातचीत हुई, पूछे जाने पर पुलिस ने मामले में पूछताछ जारी होना बताया.

बताया जाता है कि आरोपियों में से एक 50 वर्षीय कृपाराम साहनी नगर पंचायत तुमगांव में चौकीदार है और आदतन शराबी है. वहीं दूसरा आरोपी ढेलूराम टंडन भी हमेशा नशे में धुत रहता है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *